Indore में होगा फिल्म “The Kashmir Files” के निर्माता, निर्देशक और कलाकारों का सम्मान

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म (Movie) “द कश्मीर फाइल्स” (The Kashmir Files) इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा में है।

the kashmir files

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म (Movie) “द कश्मीर फाइल्स” (The Kashmir Files) इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा में है। इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड ही नहीं देश की जनता भी काफी ज्यादा उत्साह में है। इस फिल्म को IMD पर 10 में से 9.9 की रेटिंग दी गई है। अभी तक इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर ललकार जारी है। दरअसल, इस फिल्म ने 8 दिनों के अंदर 100 करोड़ का कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस फिल्म में आमिर खान की दंगल को मात दे दी है। इस फिल्म ने एक नया कलेक्शन बनाया है।

इंदौर में होगा सम्मान –

अब कहा जा रहा है कि पलायन के दर्द भरे चित्रांकन को मौलिकता के साथ देशवासियों के बीच रखने के लिए विश्व ब्राह्मण समाज संघ इंदौर में फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों और निर्माता-निर्देशक का सम्मान करने जा रहा है। इसको लेकर विश्व ब्राह्मण समाज संघ की बैठक में प्रस्ताव भी मिल गया है। इसके बाद ही पदाधिकारी कलाकारों से चर्चा कर तारीख निश्चित करने में लगे हुए हैं।

Must Read : Indore में नहीं निकलेगी ये बड़ी गेर, प्रशासन से नहीं बैठा तालमेल, ये है बड़ी वजह

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश में इस फिल्म के टैक्स फ्री करने पर सीएम शिवराज का नागरिक अभिनंदन भी इस कार्यक्रम में किया जाएगा। इसको लेकर विश्व ब्राह्मण समाज संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित योगेन्द्र महंत ने जानकारी देते हुए कहा है कि कश्मीर में पलायन के दर्द को जिस तरह की मार्मिक कहानी के रूप में “द कश्मीर फाइल्स” फिल्म में दर्शाया गया है, ऐसे में बीते समय में हुई दर्दनाक स्थिति आज की पीढ़ी समझ पाई है। दरअसल, इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक और कलाकार निश्चित ही सम्मान के पात्र है।

इंदौर में इस जगह किया जाएगा सम्मान –

फिल्म के निर्देशक, लेखक विवेक अग्निहोत्री, सौरभ पांडे, निर्माता तेजनारायण अग्रवाल एवं अभिनेता अनुपम खेर, रोहित शर्मा, पल्लवी जोशी आदि कलाकारों का इंदौर के रविंद्र नाट्यगृह में सम्मान किया जाने वाला है। ऐसे में इसको लेकर तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। जल्द ही इसकी तारीख सामने आ सकती है।