फिल्मी सितारों से सजा पीएम का घर, मोदी और बापू को लेकर कही ये बड़ी बात

0
95

नई दिल्ली। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कला और फिल्मी सितारों से मुलाकात की। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि देश में रचनात्मकता की अपार शक्ति है, बस इसे संभालने की जरूरत है। गांधीजी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए जब फिल्मों व टेलीविजन की दुनिया के कई लोग अच्छे काम कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भारत की यात्रा पर आए चीन के राष्ट्रपति शी जिगपिंग की मुलाकात का जिक्र किया।

प्रधानमंत्री ने बताया कि किस कदर चीन में भारतीय सिनेमा प्रसिद्ध है और चीनी राष्ट्रपति ने चीन में दंगल फिल्म की प्रसिद्धि की बात कही। दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों में रामायण की प्रसिद्धि को पीएम मोदी ने उकेरा। पीएम मोदी ने कहा कि गांधीके विचार सादगी के पर्याय हैं। पीएम मोदी ने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम घूमने की अपील की। फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा कि बापू के विचारों को प्रचारित करने के लिए पीएम मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं। क्रिएटिव लोगों के तौर पर हम बहुत कुछ कर सकते हैं।

मैं पीएम मोदी को भरोसा दिलाता हूं कि हम इस दिशा में कुछ करने का प्रयास करेंगे। शाहरुख खान ने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों को लेकर हम सभी को एक मंच पर लाने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। मेरा मानना है कि हमें गांधी के विचारों को एक बार फिर दुनिया और देश को परिचित करना चाहिए। इसके अलावा सिनेमा यूनिवर्सिटी की स्थापना का विचार बहुत ही बढ़िया है। कार्यक्रम के बाद फिल्मी सितारों ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here