Homeदेशजनरल DS हुड्डा की एक पुकार पर PM मोदी ने किया फोन

जनरल DS हुड्डा की एक पुकार पर PM मोदी ने किया फोन

नई दिल्ली। साल 2016 में मूवी “सर्जिकल स्ट्राइक” के कर्ता-धर्ता में से एक है लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंदर सिंह हुड्डा। जो अब रिटायर हो गए है। दरअसल, डीएस हुड्डा ने शनिवार को एक ट्वीट किया । उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उन्हें पीएम मोदी का फोन आया था। इस फोन कॉल के बारे में जानकारी देते हुए जनरल हुड्डा ने बताया कि पीएम मोदी की ये कॉल उनकी बहन की बीमारी से संबंधित है। उन्होंने कहा कि, बहन स्तन कैंसर से जूझ रही है। ले. जनरल हुड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें भरोसा दिया है कि उनकी बहन के इलाज के काम में आने वाली दवा को मंजूरी देने और खरीद की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी।

ALSO READ: अकेलेपन के अभिशाप व चुनौतियों पर रोशनी डालने वाली नई पुस्‍तक प्रस्तुत

आपको बता दें कि ले. जनरल हुड्डा की बहन सुषमा हुड्डा ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखकर उनसे कैंसर की नई दवा को भारत में मंजूरी देने की मांग की थी। उन्होंने ट्विटर पर भी इस पत्र को साझा किया था। वहीं, दीपेंदर सिंह ने इस सुषमा हुड्डा के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था कि अगर भारत सरकार इस नई दवा को अनुमोदन देती है तो उनकी बहन जैसी कैंसर के कई रोगियों को जिंदगी की एक उम्मीद मिल सकती है। उन्होंने अपने ट्वीट को प्रधानमंत्री कार्यालय और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को टैग करते हुए ट्वीट किया।

उन्होंने कहा कि, “मैं इस ट्वीट की शुरुआत यह स्वीकार करते हुए करता हूं कि मेरा निजी हित है, सुषमा हुड्डा मेरी बहन हैं, वे कई सालों से कैंसर की मरीज हैं और उन्हें लेकर आशा रखना मुश्किल होता जा रहा है, अगर निजी भावनाओं को अलग रखा जाए तो इस नई दवा को मंजूरी मिलने से उनके जैसे कई लोगों को जीवन के लिए संघर्ष करने का मौका मिल सकता है।”

वहीं ले. जनरल हुड्डा का ये तुरंत पीएमओ के संज्ञान में आया। साथ ही शाम को पौने सात बजे ले. जनरल हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें पीएम मोदी का फोन आया था। ले. जनरल हुड्डा ने ट्वीट कर बताया कि, ” पीएमओ से एक कॉल आया, मैंने पीएम से बात की उन्होंने इस पूरे केस पर चिंता जाहिर की है। उनका फोन आने पर विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं, पीएम ने भरोसा दिया है कि इस मामले पर विचार किया जाएगा। एक भारतीय होने पर गर्व है और प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर भी गर्व है। जय हिन्द।”

https://twitter.com/LtGenHooda/status/1472194160945860611?s=20

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular