पंजाब में शुरू की गई पेंशन हेल्पलाइन, इस विभाग से जुड़े पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

आज रतलाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो करते हुए आम सभा को संबोधित किया.

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने सार्वजनिक सेवाओं को ऑनलाइन कर लोगों को होने वाली समस्याओं को दूर करने की एक नई पहल की है. पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में पेंशनर्स के लिए समर्पित पेंशन हेल्पलाइन की शुरूआत की है. पेंशनर से जुड़े सभी मामलों को जल्दी निपटाने और समस्याओं का हल करने के उद्देश्य से इस हेल्पलाइन की स्थापना की गई है.

इस हेल्पलाइन के जरिए पीएसपीसीएल पेंशनरों को क्षेत्रीय कार्यालयों की ओर से डिप्टी सीईओ पेंशन और फंड कार्यालय को भेजे गए मामले की असल स्थिति के बारे में जानकारी लेने में सुविधा मिलेगी. इसकी मदद से सेवानिवृत्त कर्मचारी या मृतक के वारिस पेंशन मामलों के संबंध में जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 9646115517 पर कॉल, व्हाट्सएप या एसएमएस के माध्यम से जानकारी ले सकते हैं. वेबसाइट पर उपलब्ध पीएसपीसीएल के निर्धारित फॉर्मेट के जरिए पेंशनर्स सेवाओं का लाभ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ले सकते हैं. हेल्पलाइन अधिकारी संबंधित कर्मचारी या मृतक के वारिस को मामले के संबंध में जानकारी उपलब्ध करवाएगा.

Must Read- रतलाम में फेल हुई सीएम शिवराज की आम सभा, खाली पड़ी रही कुर्सियां, उधर रोड शो में गश खाकर गिरे सांसद

इस हेल्पलाइन की जानकारी देते हुए बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने बताया कि पीएसपीसीएल के पेंशनर इस नंबर पर संपर्क करते हुए कामकाजी दिन के दौरान अपने सवालों के जवाब या हल प्राप्त कर सकेंगे. सेवानिवृत्त कर्मचारी या मृतक के वारिस अगर पीएसपीसीएल के मुख्य कार्यालय या पटियाला में संबंधित पेंशन सेक्शन में आना चाहें, तो वह दोपहर 12 बजे से 1:15 तक निर्धारित किए गए समय के दौरान आ सकते हैं.