ख़त्म होगी सांसदों की सब्सिडी, कैंटीन में अब नहीं मिलेगा सस्ता खाना

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्र हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, तब भी उन्होंने इस तर्क को सामने रखा था।

0
28

नई दिल्ली: पिछले कई समय से सांसदों की सब्सिडी ख़त्म करने की उठ रही मांग जल्द ही पूरी हो सकती है। खबर है कि संसद की कैंटीन में सांसदों को मिलने वाली सब्सिडी अब खत्म हो सकती है। इसके साथ ही संसद की कैंटीन में भी सांसदों को खाना सस्ता नहीं मिलेगा। सांसदों को खाने की लागत के हिसाब से ही पैसा देना होगा। इसको लेकर अधिकतर पार्टियों में एकमत हो गया है।

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला के सुझाव के बाद बिजनेस एडवाइज़री कमेटी ने इस मुद्दे पर चर्चा की थी जिसमें सभी पार्टियों ने इस मसले पर सहमति जताई है। यदि संसद की कैंटीन से सांसदों को मिलने वाली सब्सिडी ख़त्म कर दी जाती है तो इससे सालाना 17 करोड़ रुपए की बचत होगी।

गौरतलब है कि इस मांग को काफी दिनों से उठाया जा रहा था कि टैक्सपेयर के पैसों पर सांसद सस्ता खाना खाते हैं। हाल ही में जब जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्र हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, तब भी उन्होंने इस तर्क को सामने रखा था। छात्रों ने मांग की थी कि जब पढ़ाई में सब्सिडी नहीं मिलती है तो फिर सांसदों को खाने में सब्सिडी क्यों मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here