पकिस्तान की उड़ी धज्जियां, पायलट ने प्लेन को छोड़ दिया मझदार में, कारण हैं ये

वैसे तो पाकिस्तान(Pakistan) की बेइज्जती होती ही रहती हैं और ये कोई नई बात नहीं हैं। लेकिन हाल ही में वहां से एक ऐसी घटना सामने आई जिससे पकिस्तान(Pakistan) को शर्मसार होना पड़ा।

दरअसल पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines) के एक प्लेन पायलट ने प्लेन को उड़ाने से ही मना कर दिया(plane pilot refused to fly the plane), क्योंकि उसकी शिफ्ट खत्म हो गई थी। और ये भी उस वक्त जब विमान को आपात लैंडिंग करवाया गया था। इसके बाद जब प्लेन को टेक ऑफ करने की बात आई तो पायलट ने ये कहकर हाथ खड़े कर दिए कि उसकी शिफ्ट खत्म हो गई हैं।

must read: शिवराज की नई आबकारी नीति: भाजपा राज में पियो, मगर प्यार से…ताकि सरकार की सच्चाई जान ना सको..

रिपोर्ट के अनुसार इस प्लेन ने सऊदी अरब के रियाद से उड़ान भरी थी और इसे इस्लामाबाद पहुंचना था। लेकिन मौसम खराब होने के कारण दम्मम में आपात लैंडिंग कराई गई। इसके बाद जब परिस्थिति उड़ान के लायक बनी तो पायलट ने कह दिया कि उसकी शिफ्ट खत्म हो गई हैं और वह प्लेन नहीं उड़ा सकता।

हालांकि पीआईए(PIA) के एक प्रवक्ता द्वारा कहा गया कि विमान की सुरक्षा के लिए पायलटों का उचित आराम दिया जाना जरूरी है। और फ्लाइट की सुरक्षा के लिए ही ये नियम बनाए गए हैं।

must read: Aadhar Card: इन वेबसाइट से हो रहा बड़ा फर्जीवाड़ा, अपने आधार कार्ड का ऐसे करें बचाव

वहीं जब प्लेन में सवार यात्रियों ने ये खबर सुनी तो वे आगबबूला हो गए। और विरोध करने लगे। खबर हैं कि इन्होने प्लेन से उतरने से भी मना कर दिया था। हालांकि बाद में सुरक्षा कर्मचारियों ने मोर्चा संभाल कर हालात को सामान्य किया।