पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को दिया झटका, डिप्टी स्पीकर के फैसले को बताया गैर संवैधानिक

पाकिस्तान में चल रहे सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई पूरी कर ली गई है और अब थोड़ी देर में कोर्ट फैसला सुनाने वाला है. कोर्ट के फैसले के पहले इमरान खान ने कहा कि कोर्ट की ओर से जो भी फैसला किया जाएगा वह मुझे और मेरी पार्टी को स्वीकार होगा.

Musa Maneka
Musa Maneka

पाकिस्तान में चल रहे सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई पूरी कर ली गई है और कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए डिप्टी स्पीकर के फैसले को असंवैधानिक करार दिया. साथ ही 9 अप्रैल को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करवाने को कहा, इसका मतलब यह है कि इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा.

कोर्ट के फैसले के पहले इमरान खान ने कहा कि कोर्ट की ओर से जो भी फैसला किया जाएगा वह मुझे और मेरी पार्टी को स्वीकार होगा. बता दें कि कानूनी टीम ने नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी के फैसले के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 3 अप्रैल को पीएम इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज किया गया था.

फैसला सुनाने से पहले सुप्रीम कोर्ट की ओर से चुनाव आयोग के अधिकारियों को बुलाया गया जिसके बाद चुनाव आयोग के सचिव कानूनी टीम के साथ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और कोर्ट को यह जानकारी दी कि जल्द चुनाव कराना संभव नहीं है. फैसला आने से पहले कोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी.