भारत पर पाकिस्तान लगातार किसी ना किसी प्रकार की हरकते करने से बा़ज नही आ रहा हैं। एक बार फिर से भारतीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से नशिलें पदार्थ को पहुंचाया गया है। सुरक्षा जवानों की नजर गिरतें ही इस पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था। लेकिन इस पूरी कार्रवाई के दौरान पाक तस्कर भारतीय सीमा में ड्रग्स पहुंचाने में सफल हो गए। बता दें, यह पहला मौका नही है कि पाक की तरफ से ड्रोन से मादक पदार्थ की तस्करी की गई हैं।

ड्रोन हो गया गायब

जानकारी के अनुसार ताजा मामला श्रीगंगानगर जिले में अनूपगढ़ इलाके में हुआ। अनूपगढ़ की कैलाश पोस्ट पर भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार को देर रात एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ कर ली। पाकिस्तानी ड्रोन को देखकर बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने अपनी बंदूकों के मुंह खोल दिए। बताया जा रहा है कि फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गया। बाद में चलाए गए सर्च ऑपरेशन में बीएसएफ के जवानों को वहां एक पैकेट में हेरोइन बरामद हुई।

Also Read : Ranveer Singh से झगड़े के बाद Deepika Padukone करने वाली थी आत्महत्या!!

इतने किलो मादक पदार्थ किया बरामद

बीएसएफ की ओर से बरामद किए इस पैकेट में करीब साढ़े तीन किलो हेरोइन थी। फायरिग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया या फिर क्षतिग्रस्त होकर भारतीय सीमा में गिरा है। इसका अभी तक पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया है। ड्रोन की तलाश में भारत-पाक सीमा क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। भारतीय सीमा में ड्रोन की उपस्थिति से बीएसएफ के जवान और अलर्ट मोड पर आ गए हैं।

पाक तस्करों से मिले हुए हैं भारतीय तस्कर

उल्लेखीय है कि भारत-पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तानी तस्कर पिछले काफी समय से ड्रग्स की भारत में तस्करी कर रहे हैं। उनके इस काम में बॉर्डर इलाके में सक्रिय भारतीय ड्रग्स स्मगलर उनकी सहायता करते हैं। स्थानीय तस्कर ड्रोन या फिर अन्य तरीके से भारतीय सीमा में फेंकी गई हेरोइन को पंजाब पहुंचाते हैं। इसकी एवज में उन्हें मोटी रकम दी जाती है। बीएसएफ और स्थानीय पुलिस पूर्व में ऐसे तस्करों कई बार पकड़ चुकी है। लेकिन फिर भी सीमा पार से ड्रग्स तस्करी का यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।