पुलवामा: एक साल बाद भी खौफ में पाकिस्तान, सता रहा हमले का डर

पाकिस्तान को भारत से हमले का डर है। उसने आशंका जताई है कि भारत अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

0
39
imran khan

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले को आज एक साल हो गया है। हमले के एक साल बाद भी पाकिस्तान खौफ में है। पाकिस्तान को भारत से हमले का डर है। उसने आशंका जताई है कि भारत अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

ख़बरों के मुताबिक़ पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आएशा फारूकी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान के इस्लामाबाद दौरे के बीच भारत कोई ‘गैर जिम्मेदाराना कार्रवाई’ कर सकता है।

आएशा फारूकी ने ये भी कहा कि भारत की ओर से होने वाली किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए पाकिस्तान पूरी तरह से तैयार है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर के मुद्दे पर तुर्की पकिस्तान का समर्थन करता है और भारत इससे चिढ़ा हुआ है। तुर्की के राष्ट्रपति की यात्रा इस्लामाबाद और अंकारा के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तार देने के लिए काम करेगी।

फारुकी का कहना है कि अमेरिका लगातार भारत को हथियार दे रहा है, जिसका उपयोग भारत पकिस्तान पर हमले के लिए कर सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले अमेरिका ने भारत को 1.9 बिलियन डॉलर के एयर डिफेंस सिस्टम बेचने को मंजूरी दी है, जो दुनिया की शांति के लिए ठीक नहीं है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ लग जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here