दोबारा चैंपियन बनने की राह पर पाकिस्तान….. हो रहे 1992 वाले इत्तेफाक

0
30
pakistan team

पाकिस्तान के बारे में कहा जा रहा है कि कहीं यह टीम 92 वाला इतिहास ना दोहरा दे। फार्मेट भी वही है और दोनों छोर से नई गेंद उस वक्त भी मिली थी। इमरान खान और सरफराज अहमद की टीम में इसके अलावा भी बहुत सी बाते हैं जो 2019 में भी 1992 जैसी हैं।92 विश्वकप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज से हुआ था और पाकिस्तान वह मुकाबला हारा था और यहां भी ठीक वैसा ही है।

92 में जिस तरह पाकिस्तान पहला हारा, दूसरा जीता, तीसरा धुला, चौथा-पांचवा हारा और फिर छठे मैच में जीत मिली। ठीक इस विश्वकप में भी ऐसा ही हुआ है। 92 के विश्वकप पाकिस्तान की किस्मत न्यू जीलैंड को हराने के बाद ही चमकी थी, जिनसे आज मुकाबला है। उस वक्त भी न्यू जीलैंड अजेय थी और अभी भी है और सातवां मुकाबला ही उनसे था। इसके अलावा उस वक्त इंजमाम उल हक टीम का हिस्सा थे तो अब उनका भतीजा इमाम उल हक खेल रहा है।उस वक्त उलटे हाथ के सोहेल (आमिर) छठे मैच में मैन ऑफ द मैच थे तो अबकी बार उलटे हाथ के ही सोहेल (हारिस) मैन ऑफ द मैच बने।

उस वक्त भारत और ऑस्टे्रलिया ने पिछले दो विश्वकप जीते थे तो इस बार भी ठीक ऐसा ही है। पाकिस्तान के पुराने राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी उस वक्त जेल में थे तो इस वक्त भी जरदारी जेल के भीतर हैं।उस वक्त अलादीन की एनीमेटेड गाने वाली फिल्म बनी थी तो हाल ही में फिर अलादीन रिलीज हुई है, वो भी एनीमेटेड गाने वाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here