पाकिस्तान ने फिर उगला जहर, बोला- कश्मीर पर मंडरा रहा परमाणु युद्ध का खतरा

0
98

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार गीदड़भभकी दे रहा है। इसी बीच पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि कश्मीर पर परमाणु युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल गफूर ने कश्मीर मामले में देश के शीर्ष अफसरों के साथ बैठक की, जिसमें विदेश मंत्री शाह कुरैशी भी मौजूद थे।

बैठक के दौरान सेना प्रवक्ता गफूर ने कहा कि हम मानते हैं कि पारंपरिक युद्ध के लिए कोई जगह नहीं है, किंतु जिस तरह से भारत आगे बढ़ रहा है, तो हम भी विकल्प को नजरअंदाज नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि कश्मीर एक न्यूक्लियर प्वॉइंट है। वहीं दुनिया को भारत के रक्षा मंत्री की ओर से परमाणु हथियार के प्रयोग वाले बयान पर गौर करने की जरूरत है।

पाकिस्तान की बौखलाहट देखकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत हालात के हिसाब से परमाणु हथियारों को लेकर अपनी पॉलिसी बदल सकता है। अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री और वहां के सेना की ओर से राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नेहरू के इंडिया को खाक कर दिया। भारत की नीति डोभाल सिद्धांत के इर्द-गिर्द घूम रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here