Breaking News

पी. चिदंबरम ने बजट को बताया खोखला, कहा- यह क्या कॉमेडी है?

Posted on: 05 Jul 2019 20:01 by bharat prajapat
पी. चिदंबरम ने बजट को बताया खोखला, कहा- यह क्या कॉमेडी है?

नई दिल्ली : केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट शुक्रवार को पेश किया है। जिसके बाद तमाम नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। जहां एक तरफ मोदी सरकार बजट को न्यू इंडिया के लिए सार्थक बता रही है तो वहीं दूसरी ओर विपक्षी दल के नेता बजट को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदम्बरम ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है।

पूर्व मंत्री ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण को अस्पष्ट बताया है। उन्होने कहा कि आप वित्त मंत्री के भाषण को सुनकर यह नहीं जान सकते हैं कि सरकार क्या करना चाहती है। उन्होने कहा, ‘सरकार लोगों को यह नहीं बताती कि कुल राजकोषीय घाटा क्या है, वे किससे डरते हैं?’ इसके अलावा पूर्व मंत्री ने बजट में डिफेंस, मिड डे मिल, मनरेगा के लिए आवंटन का कोई जिक्र नहीं होने पर भी प्रश्नचिन्ह खड़े किए हैं।

कांग्रेस नेता ने सिर्फ आधार कार्ड के माध्यम से इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की सुविधा के ऐलान पर भी सरकार को घेरा है। उन्होने कहा, ‘आपको याद होगा कि जब आधार को आईटीआर फाइलिंग के लिए अनिवार्य किया गया तो सवाल उठा कि जब पैन कार्ड है तो आधार की जरूरत क्या है। अब आप कह रहे हैं कि बिना पैन के आधार से ही आईटीआर फाइल कर सकते हैं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि यह क्या कॉमेडी है? मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि पैन और आधार को तब लिंक करने की क्या जरूरत थी। यह सरकार पहले कानूनों में संशोधन करती है, फिर सोचती है।’

चिदंमरब ने पेट्रोल और डीजल पर सेस लगाने के फैसले पर भी सवाल उठाए है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com