Omicron के बढ़ रहे मामले, कल से राजधानी दिल्ली में भी Night Curfew

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron ) के केस बढ़ते जा रहे है। इसी कड़ी में अब केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। गौरतलब है कि, बढ़ते मामलों के बीच देश के कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है। इसी कड़ी में अब राजधानी में भी कल यानी सोमवार से नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है। बता दें कि, कर्फ्यू (Night Curfew) रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

ALSO READ: Big News For Students: 12 फरवरी से शुरू हो जायेगी 10वीं एवं 12वीं की ये परीक्षाएं

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में 79 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron) पाया गया है। वहीं महामारी कोरोना की रफ्तार पर दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि, दिल्ली में 290 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। साथ ही कोरोना से एक की मौत हुई है। सरकार के अनुसार, कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई है। साथ ही cumulative tally बढ़कर 14,43,352 हो गई है।

विभागीय आंकड़ों को देखा जाए तो, दिल्ली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,105 हो चुकी है। राजधानी में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 1,103 है, इनमें से 583 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने बीते दिनों राज्यों को अलर्ट जारी किया था। केंद्र सरकार ने कहा था कि राज्यों की सरकारें सभी जरूरी इंतजाम कर लें। अस्पतालों की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ साथ गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए।