Numerology 27 January 2022: ये है आपका लकी नंबर और शुभ रंग, जानिए कैसा रहेगा दिन

Numerology 27 January 2022: अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है।

Numerology

Numerology 27 January 2022: अंक ज्योतिष (Numerology) की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है।

Numerology

इस अंक ज्योतिष (Numerology) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष (Numerology) आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष (Numerology) की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

 Also Read – RRB NTPC Protest: प्रदर्शन के खिलाफ बड़ा कदम, “खान सर” समेत कई संस्थाओं पर हुई FIR

अंक 1
मतभेद या नुकसान के कारण किसी यात्रा की योजना रद्द हो सकती है। अतीत से कोई व्यक्ति या मुद्दा आपके सामने आ सकता है। समूह में भागीदारी का आनंद लें, क्योंकि यहाँ आपकी कंपनी की सराहना की जाएगी। अधिकता और बुराई या जोखिम भरे व्यवहार से भी बचें।
शुभ अंक- 52
शुभ रंग- ग्रे

अंक 2
भाग्य और आकर्षण इस समय आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं। सहयोग या संबंधों के क्षेत्रों में सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिशाओं को अपने अनुसार बदलने के लिए कठोर और सशक्त दृष्टिकोण की बजाय कुशलता का उपयोग करें।शुभ अंक- 22
शुभ रंग- सिल्वर

अंक 3
खरीद-फरोख्त या व्यापार पर आपका विचार चल रहा है। अपने निर्णय पर विचार करें और अपने साथी से परामर्श अवश्य लें। व्यस्तता और बैठकें अभी आपके पेशेवर जीवन पर हावी हो सकती हैं। कोई नया अवसर या अनुबंध से आपको फायदा मिलने की सम्भावना है।
शुभ अंक- 12
शुभ रंग- हरा

अंक 4
कड़ी मेहनत और दृढ़ विश्वास आपकी सफलता की कुंजी है। रिश्तों,साझेदारीयों और व्यापारिक सौदों के लिए आज का दिन उपयुक्त है। कुछ नया और अलग करते रहें और गलतियां करने में संकोच न करें क्योंकि सीखने से ही आप निपुण बनेंगे।
शुभ अंक- 21
शुभ रंग- सफेद

अंक 5
अभी क़ानूनी मामले आपको परेशान कर सकते हैं। धन या कार्यस्थल को लेकर चिंतित होंगे। इन मामलों से अपनी एकाग्रता में कमी न आने दें। यदि आवश्यक हो तो यात्रा करने या नए प्रशिक्षण या शिक्षा में नामांकन कराने के लिए कड़ी मेहनत करें।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- हल्का पीला

अंक 6
आज के दिन की शुरुआत शांति से होगी। गुप्त बैठकों,अज्ञात गठबंधन और शांतिपूर्ण बातों की भी संभावना है। गतिविधियों और सामाजिककरण के बावजूद आपका मूड बिगड़ा हुआ रह सकता है। गाडी धीरे से चलाएं और हो सके तो सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- गोल्डन

अंक 7
यह समय उन रिश्तों को समाप्त करने का हैं, जो काम नहीं कर रहे हैं। विवादों में विशेष रूप से कार्यस्थल पर कूटनीतिज्ञ बनें। धन पहले से ही चिंता का विषय हो सकता है,इसलिए जुए या अनावश्यक जोखिम लेने से बचें।
शुभ अंक- 27
शुभ रंग- वायलेट

अंक 8
आपके सितारे बताते है कि आज आपको हर स्थान पर सुखद अनुभूति होगी। यह इस महीने के बेहतरीन दिन हैं। आप ऊर्जा से भरपूर होंगे और अपने परिवार के भी करीब महसूस करेंगे। प्रियजनों के साथ समय बिताएं और अपने काम पर भी ध्यान दें।
शुभ अंक- 14
शुभ रंग- नीला

अंक 9
हाल ही में हुए किसी नुकसान के कारण हुआ पारिवारिक झगड़ा आपको परेशान कर सकता है। घर या वाहन की मरम्मत या नवीकरण पर ध्यान आकर्षित होगा। घर के मामलों को बीच में न छोड़ें बल्कि इनका सामना करें। आपके माता पिता आपको समर्थन दे सकते हैं।
शुभ अंक- 23
शुभ रंग- बैंगनी

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews