Homebreaking newsअब ये किट लगाएगी ओमिक्रॉन का पता, ICMR ने दी मंजूरी

अब ये किट लगाएगी ओमिक्रॉन का पता, ICMR ने दी मंजूरी

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन इन दिनों काफी ज्यादा बढ़ता नजर आ रहा है। इसको देखते हुए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने एक बड़ा फैसला हाल ही में सुनाया है।

कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन इन दिनों काफी ज्यादा बढ़ता नजर आ रहा है। इसको देखते हुए भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने एक बड़ा फैसला हाल ही में सुनाया है। बताया जा रहा है कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने इस नए वेरिएंट का पता लगाने के लिए एक किट को मंजूरी दे दी है।

जी हां, जिस किट को मंजूरी दी गई है उससे ओमिक्रॉन का पता आसानी से लगाया जा सकता हैं। इस किट को टाटा मेडिकल ने बनाया है। इस किट का नाम है TATA MD CHECK RT-PCR OmiSure,

बता दे, बड़ी बात ये है कि टाटा मेडिकल द्वारा इस किट को 30 दिसंबर को ही मंजूरी दे दी गई थी। लेकिन अब इसकी जानकारी सामने आई है। इससे पहले अब तक दूसरी किट के इस्तेमाल से नए वेरिएंट का पता लगाया जा रहा है। अहम् बात ये है कि जिस किट का इस्तेमाल किया जा रहा है उसकी मार्केटिंग अमेरिका की Thermo Fisher द्वारा की जा रही है।

गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन काफी ज्यादा फैल रहा है। इसे ज्यादा घातक तो नहीं माना जा रहा है लेकिन ये वायरस काफी तेजी से फ़ैल रहा है। बताया जा रहा है कि अब तक इस वेरिएंट की संख्या देश में 1,892 हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular