चेन्नई में बंद पड़ा Nokia प्लांट फिर हो सकता है शुरू, मिल सकती है हजारों नौकरियों

चेन्नई के पास स्थित नोकिया टेलीकॉम स्पेशल इकोनॉमिक अभी बंद पड़ा हुआ है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अलगे साल के मार्च तक चालू होने की संभावना है।

0
36
nokia

नई दिल्ली : चेन्नई के पास स्थित नोकिया टेलीकॉम स्पेशल इकोनॉमिक अभी बंद पड़ा हुआ है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अलगे साल के मार्च तक चालू होने की संभावना है। दरअसल, इंडस्ट्री एक्सक्यूटिव्स के मुताबिक, 212 एकड़ में फैले इस कलस्टर में उत्पादन बंद और अगले साल मार्च 2020 में यहां उत्पादन शुरू होने का अनुमान है। इसी पर तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार का फायदा हमें मिला है।

राज्य में इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग के लिए काफी सुविधाएं और सेटअप मौजूद है। दरअसल, टैक्स विवाद की वजह से बंद हुआ था। बता दे कि, नोकिया ने साल 2006 में चेन्नई के समीप श्रीपेरंबदूर में स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग में नोकिया प्लांट स्थापित किया था। लोकल अथॉरिटी के साथ 2500 करोड़ टैक्स विवाद की वजह से नवंबर 2014 में फैक्ट्री पर ताला लग गया।

नोकिया के वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इस पर कहां कि नोकिया फैक्ट्री को खरीदने के लिए फ्लेक्सट्रॉनिक्स और अन्य कंपनियों ने अपनी रुचि दिखाई थी, लेकिन सैलकॉम्प (Salcomp) ने नोकिया की बंद पड़ी फैक्ट्री को खरीदा है। सेलकॉम्प अगले पांच वर्षो में 2000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। यहां चार्जर के साथ साथ बाकी उपकरणों का निर्माण भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here