नितिन गडकरी ने कहा ग्रीन ईंधन होगा पैट्रोल का विकल्प, अगले पांच सालों में बदलेंगे वाहन

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा दावा किया गया है कि आने वाले पांच वर्षों में पैट्रोल से चलने वाले वाहन भारतीय रास्तों से गायब हो जाएगें और उनकी जगह ग्रीन ईंधन से चलने वाले वाहन हर सड़क पर चलते दिखाई देंगे। कम होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के दाम

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) द्वारा दावा किया गया है कि आने वाले पांच वर्षों में पैट्रोल (petrol) से चलने वाले वाहन भारतीय रास्तों से गायब हो जाएगें और उनकी जगह ग्रीन ईंधन से चलने वाले वाहन हर सड़क पर चलते दिखाई देंगे। नितिन गडकरी के अनुसार आने वाले वर्षों में कार स्कूटर सहित सभी प्रकार के वाहन ग्रीन हाइड्रोजन, इथेनॉल फ्लेक्स फ्यूल, सीएनजी या एलएनजी से चलेंगे।

Also Read-महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे से विधायकों के बाद अब सांसदों ने भी बनाई दूरियां, 19 में से बैठक में शामिल हुए सिर्फ 10

पहले भी करते रहे हैं ग्रीन ईंधन की वकालत

नितिन गडकरी अपने प्रयोगधर्मी स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा अपने कार्यकाल में कई राष्ट्रिय राजमार्गों का सफल निर्माण किया गया, जोकि अलग-अलग विशेषताओं के लिए चर्चा में रहे। नितिन गडकरी के द्वारा पहले भी ग्रीन ईंधन के द्वारा वाहन चलाए जाने की वकालत की जाती रही है। ग्रीन हाइड्रोजन, इथेनॉल फ्लेक्स फ्यूल, सीएनजी या एलएनजी को पैट्रोल का विकल्प बताते हुए नितिन गडकरी अब आने वाले पांच वर्षों में पैट्रोल और पैट्रोल से चलने वाली गाड़ियों की उपयोगिता समाप्त होने का दावा कर रहे हैं।

Also Read-गुजरात में चल रहा था नकली आईपीएल, रूस से लगाया जा रहा था सट्टा

कम होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के दाम

इससे पहले एक अवसर पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया था कि भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के दाम आने वाले निकट समय में काफी कम होंगे। अभी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की कीमत पैट्रोल से चलने वाले वाहनों से अधिक है जोकि आने वर्ष में पैट्रोल चलित वाहनों के बराबर हो जाएंगे।