NEET: आज जारी होंगे नीट यूजी के एडमिट कार्ड, परीक्षा को लेकर आया नया अपडेट

17 जुलाई को नीट (NEET) का आयोजन होने वाला. आज परीक्षा के एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी होने की जानकारी सामने आई है.

NEET: देशभर के मेडिकल कॉलेज में यूजी सीट पर दाखिला लेने के लिए नीट (NEET) परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इस साल की परीक्षा 17 जुलाई को होने वाली है. स्टूडेंट्स को अपने एडमिट कार्ड (Admit Card) का इंतजार है. खबर है कि परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी होने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के लिए NTA आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हॉल टिकट रिलीज करने वाला है. हालांकि इस बारे में NTA की ओर से कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट सामने नहीं आया है लेकिन स्टूडेंट वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

Must Read- Ranveer Singh और Deepika Padukone ने खरीदा अपने सपनों का आशियाना, इस लग्जरी अपार्टमेंट की कीमत कर देगी हैरान

परीक्षा में लाने होंगे यह डॉक्यूमेंट्स

नीट (NEET) की परीक्षा में भाग लेने वाले स्टूडेंट को पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ. अपना एक वेलिड पहचान पत्र जिसमें पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट, आधार कार्ड सहित अन्य सरकारी दस्तावेज शामिल है. साथ ही पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र यदि यह लागू हो तो. इसी के साथ नीट (NEET) के एडमिट कार्ड (Admit Card) का प्रोफार्मा जिस पर पोस्टकार्ड साइज फोटो लगा हो लाना अनिवार्य है.

परीक्षा की अवधि और पैटर्न

नीट (NEET) परीक्षा की अवधि 3 घंटा 20 मिनट रखी गई है. 2022 में अपडेट किए गए पैटर्न के मुताबिक 200 प्रश्न आएंगे जिसमें से 180 का उत्तर देना होगा. NTA ने हाल ही में नीट यूजी 2022 के लिए अलॉटमेंट एग्जाम सिटी की सूची जारी की थी. बता दें कि उम्मीदवारों ने अपने आवेदन में जो जानकारी मुहैया कराई है उसी के आधार पर सिटी अलॉट की गई है. एडमिट कार्ड में परीक्षा स्थल का पूरा पता दिया जाएगा. इसके अलावा परीक्षा पत्र में दिए गए निर्देशों को अच्छे से पढ़ना अनिवार्य है, ताकि समयानुसार और व्यवस्था के साथ परीक्षा स्थल पर पहुंचा जा सके. परीक्षा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं मास्क पहनना अनिवार्य है.