लंबे इंतजार के बाद भारत ने पाकिस्तान में आयोजित मिसेज वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस कॉम्पटिशन में देश की कई खूबसूरत मॉडल को पछाड़ते हुए सरगम कौशल ने सुरदंरता का खिताब जित लिया है। जैसे ही उनके नाम का अनाउसमेंट किया गया तो उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा है। इस कॉम्पटिशन में कई बॉलीवुड के स्टार्स मौजूद थे। ये लम्हा हर किसी के लिये बेहद खुशनुमा और इमोशनल भरा रहा।

सरमग ताज पहने हुए रोई

मिसेज वर्ल्ड 2022 इवेंट का आयोजन अमेरिका में किया गया था. ब्यूटी कॉम्पटिशन में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने शिरकत की। 21 साल बाद जब मिसेज वर्ल्ड का खिताब भारत के नाम हुआ, तो सरगम कौशल स्टेज पर इमोशनल होती हुई दिखीं। सोशल मीडिया पर सरगम का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है। वीडियो में सरमग ताज पहनते हुए रोती हुई दिखाई दे रही हैं।


मिसेज वर्ल्ड 2022 का ताज जीतने के बाद सरगम कौशल को सेलेब्स से बधाईयां मिलनी शुरू हो गई हैं। अदिति गोवित्रीकर, सोहा अली खान, विवेक ओबेरॉय, और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सरगम को जीत की बधाई दी है। अदिति गोवित्रीकर ने सोशल मीडिया पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, इस जर्नी का हिस्सा बन कर खुश हूं। 21 साल बाद ताज वापस आया है. आपको दिल से बधाई। 2001 में अदिति गोवित्रीकर ने ये ताज अपने नाम करके देश का मान बढ़ा दिया था।

कौन हैं सरगम कौशल?

मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीतकर देशवासियों का नाम रोशन करने वाली सरगम कौशल जम्मू कश्मीर की निवासी हैं। वो एक शिक्षक और मॉडल हैं। सरगम की शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद से ही उनके दिल में ब्यूटी पेजेंट जीतने का जुनून सवार था। इसके बाद उन्होंने मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

Also Read : 60 वर्षीय महिला की हत्या को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ये जता रही आशंका

कॉन्फिडेंस और सुंदरता साथ लेकर अमेरिका के लास वेगास पहुंची सरगम कौशल जीत कर ही भारत वापस लौटीं। सरगम कौशल मिसेज इंडिया 2022 में भी हिस्सा ले चुकी हैं। उन्होंने मिसेज इंडिया का खिताब जीता भी था।

शादी के बाद पहले सरगम ने मिसेज इंडिया का ताज जीता। वहीं अब उन्होंने मिसेज वर्ल्ड बन कर साबित किया कि अगर सपनों की उड़ान ऊंची हो, तो फर्क नहीं पड़ता कि आप शादीशुदा हैं या नहीं। सरगम कौशल को दिल से बधाई।