एमपीपीएससी ने निकाली बम्पर भर्तियां, 5 अगस्त से पहले करें अप्लाई, जानिए कब होंगी एग्जाम

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए बड़ी अच्छी खबर है।

MPPSC

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए बड़ी अच्छी खबर है। आयोग द्वारा हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 13 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त से शुरू होगी और 25 अगस्त तक चलेगी। उम्मीदवार 8 अगस्त से 27 अगस्त 2022 तक आवेदन में त्रुटि सुधार कर सकेंगे प्रति सुधार पत्र ₹50 शुल्क देय अनिवार्य होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट कर सकते है। लोक सेवा आयोग ने कुल 13 पद के लिए भर्ती निकाली है जिसके लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। एवं पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय सेस्नातकोत्तर की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी का 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना चाहिए। इन पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।

Also Read – उज्जैन में महाकाल के भक्तो का उमड़ा सैलाब, 50 हज़ार से ज्यादा श्रद्धालुओ ने किये दर्शन

लोक सेवा आयोग में चयनित अभ्यर्थियों को 15600 से 39100 रूपये+5400 ग्रेड पे सहित समय-समय पर प्रसारित आदेश के अनुसार महंगाई भत्ता और अन्य भत्ता उपलब्ध होगा। परीक्षा 25 सितंबर 2022 को इंदौर, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार परीक्षा योजना और पाठ्यक्रम एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 19 सितंबर 2022 को जारी किए जाएंगे।

आवेदन शुरू होने की तिथि – 6 अगस्त 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 25 अगस्त 2022
परीक्षा की तिथि – 25 सितंबर 2022

लोक सेवा आयोग में आवेदन करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं। होम पेज पर दिए गए Apply Online के पर क्लिक करें।अब संबंधित पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें।आवश्यक विवरण दर्ज करें और दस्तावेज को अपलोड करें।आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।