MP Weather Today: प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, इन जिलों में गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल

MP के कई इलाकों में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई संभागों में येलो अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. अरब सागर से आगे बढ़ते हुए मानसून ने महाराष्ट्र से सटे कई इलाकों में दस्तक दे दी है. इससे कई जिलों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. विभाग की ओर से कई जिलों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक बुरहानपुर, बेतूल और खंडवा में मानसून पहुंच चुका है. धीरे-धीरे यह प्रदेश के अन्य जिलों में भी पहुंच जाएगा. राजधानी भोपाल के साथ सागर, जबलपुर, रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, इंदौर और उज्जैन में बारिश के आसार जताए गए हैं. विभाग ने कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना भी जताई है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कई जिलों में नमी बढ़ने की वजह से गर्मी से राहत मिलेगी.

Must Read- Bachchan Family के सच से उठा पर्दा, Abhishek ने Amitabh Bachchan को लेकर कही बड़ी बात

बता दें कि मध्य प्रदेश के सागर में प्री मानसून एक्टिविटी देखी जा रही है. अगले दो-तीन दिन में यहां मानसून दस्तक दे सकता है. जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में मानसून खंडवा और बेतूल के रास्ते एंट्री ले चुका है, जिसका असर सागर में भी दिखाई दे रहा है. यहां के अलग-अलग हिस्सों में गुरुवार रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं, दोपहर में हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश से हवा में ठंडक देखी गई.

कई जिलों में लोग अभी भी गर्मी से परेशान हो रहे हैं. लेकिन अब कहा जा रहा है कि कई क्षेत्रों में बारिश की वजह से नमी का मौसम बनने लगा है जिससे गर्मी से राहत मिलेगी. प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले दिन हल्की बारिश देखी गई जिससे सुबह शुरू हुई गर्मी शाम तक कम पड़ती दिखाई दी.

मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, पन्ना सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, और रायसेन जिले में गरज चमक के साथ भारी वर्षा और तेज हवा चलने की संभावना जताई है. वहीं नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, रीवा के कई जिलों सहित खंडवा बड़वानी, खरगोन, धार, इंदौर, भोपाल, निवाड़ी, सीहोर, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, दतिया और शिवपुरी जिले में भी बिजली चमकने और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. इन सभी संभाग में मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा कई ऐसे जिले हैं जहां गरज चमक के साथ बौछारें आने की संभावना जताई गई है.