भोपाल मौसम विभाग (Bhopal Meteorological Department) के अनुसार एक बार फिर प्रदेश में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से प्रदेश के कई नदी और नाले एक बार फिर से उफान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में सड़कों और गलियों में एक बार फिर पानी भरा जाने की वजह से सामान्य जन जीवन प्रभावित हो रहा है। भोपाल मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Also Read-आश्विन कृष्णा षष्ठी Live Darshan : कीजिए देशभर के प्रमुख मंदिरों के मंगला दर्शन

ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में है खतरा

भोपाल मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की प्रबल संभावना है। भोपाल मौसम विभाग के अनुसार सबसे अधिक प्रभावित ग्वालियर और चंबल संभाग के सभी जिले होने वाले हैं। इन संभागों के सभी जिलों में आज तेज हवाओं के साथ ही गरज और चमक के साथ आसमान से तेज बौछारें गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Also Read-सिंगरौली नगर निगम कमिश्नर आरपी सिंह का दिल की धड़कन रूकने से हुआ निधन, ज्यादा काम के चलते थे तनाव में

राजधानी भोपाल में होगी समान्य बारिश

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश की राजधानी भोपाल में रुक-रुक कर हल्की बारिश सुबह से लेकर शाम तक जारी रह सकती है। हालांकि मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल में आज तेज बारिश के कोई संकेत तो नहीं दिए हैं, परन्तु ये हल्की बूंदा बांदी आज सारा दिन भोपाल में देखि जा सकती है। वहीं प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में आज दिन भर में सामान्य से कुछ अधिक वर्षा दर्ज की जा सकती है।

उज्जैन में बड़ा माँ क्षिप्रा का जलस्तर

प्रदेश की धार्मिक राजधानी उज्जैन में भी इस वर्ष अच्छी खासी वर्षा हुई है। बीते हफ्ते से हो रही लगातार तेज बारिश की वजह से एक बार फिर से उज्जैन की क्षिप्रा नदी के जल स्तर में बेतहाशा वृद्धि हुई है और नदी उफान पर बह रही है। उज्जैन के प्रमुख घाट और छोटे पुल इस दौरान पूरी तरह से जलमग्न दिखाई दिए। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में उज्जैन में सामान्य से कुछ अधिक वर्षा होने की संभावना हैं।