देश भर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन इस बीच घूमने फिरने वालों की भी कमी नहीं है। ज्यादातर लोग ऐसे ठंडे मौसम में शिमला मनाली बर्फबारी का मजा लेने के लिए जाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए मध्यप्रदेश के कुछ ऐसे प्रचलित हिलस्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां भी आप घूमने का मन बना सकते हैं। मध्यप्रदेश अपनी खूबसूरती के लिए दुनिया भर में जाना जाता है।

मांडू
मध्यप्रदेश में मांडू घूमने के लिहाज से सबसे अच्छा हिल स्टेशन माना जाता है। यहां पर दूर-दूर से पर्यटक मांडू की खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद करने के लिए आते हैं। मांडू में रानी रूपमती का महल सैलानी के लिए आकर्षण का केंद्र है। यहां पर अब तक कई फिल्म की शूटिंग भी हो चुकी हैं। नर्मदा के साथ मंदिर, मस्जित पौराणिक कथाओं का समावेश भी मिलता है।

Also Read: पटना लौटते समय केंद्रीय मंत्री चौबे के काफिले की गाड़ी पलटी, 4 पुलिसकर्मी सहित 5 लोग घायल

पंचमढ़ी
सतपुड़ा पर्वत श्रृंखला जो कि मध्यप्रदेश में काफी ज्यादा फेमस है। जिसे देखने के लिए लोग दूर दूर से पंचमढ़ी आते हैं। जिसे MP के कश्मीर के रूप में भी जाना जाता है। यहां देखने के लिए सैलानियों के लिए बहुत कुछ है। यह भी प्रदेश का प्रचलित हिल स्टेशन है।

तामिया हिल
मध्यप्रदेश रिजर्व पार्क के लिए भी जाना जाता है प्रदेश में लोग बाघ और चितों को देखने के लिए आते हैं। मध्यप्रदेश में आपको कूनो, कान्हा, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व यही देखने को मिलते हैं। तामिया हिल काफी ज्यादा खूबसूरत है। जहां हमेशा सैलानी देखने को आपको मिल जाएंगे।