इंदौर मेट्रो के प्रस्‍ताव को गति दे रहे सांसद शंकर लालवानी, 2 फरवरी से शुरू होगा सर्वे

Indore News : नागपुर की तर्ज पर इंदौर में भी थ्री लेयर मेट्रो चलाने के सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) के प्रस्‍ताव को गति मिल सकती है।

Indore News : नागपुर की तर्ज पर इंदौर में भी थ्री लेयर मेट्रो चलाने के सांसद शंकर लालवानी (Shankar Lalwani) के प्रस्‍ताव को गति मिल सकती है। सांसद शंकर लालवानी ने नागपुर समेत देशभर में मेट्रो के अध्‍ययन के बाद इंदौर में थ्री लेयर मेट्रो चलाने की संभावनाएं तलाशने के लिए अधिकारियों से कहा था जिस पर 2 फरवरी से सर्वे होगा। सांसद शंकर लालवानी ने इस संदर्भ में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया था और सीएम ने इस बारे में मंच से सर्वे की घोषणा की थी।

कुछ समय पूर्व सांसद शंकर लालवानी ने मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की एमडी के साथ बैठक में महू से देवास नाका तक थ्री-लेयर मेट्रो चलाने के प्रयास करने के लिए कहा था। इस प्रोजेक्‍ट में नीचे सड़क, ऊपर एलिवेटेड ब्रिज और उससे ऊपर मेट्रो चलेगी।

Also Read – नया इतिहास बनाएंगे संजय शुक्ला, विधानसभा के हर बूथ पर होगा शिव पिंड निर्माण

सांसद लालवानी ने कहा पहले फेज में राजीव गांधी चौराहे से देवास नाका तक 3 लेयर एलिवेटेड मेट्रो ब्रिज की डीपीआर बनाने के लिए कहा है। साथ ही, सांसद लालवानी ने इंदौर से महू और इंदौर से उज्जैन के लिए भी मेट्रो चलाने की मांग कर चुके हैं।

सांसद लालवानी ने बताया कि इंदौर में जनसंख्या घनत्व के लिहाज से बहुत ज़्यादा वाहन है। ऐसे में हर एक इंच जगह का सदुपयोग किया जाना चाहिए। इसलिए राजीव गांधी चौराहे से देवास नाका तक (एबी रोड पर) 3 लेयर मेट्रो ब्रिज बनाया जाना चाहिए। जहां नीचे सामान्य ट्रैफिक, ऊपर एलिवेटेड ब्रिज और उसके ऊपर मेट्रो चलाई जाएगी। इससे कनेक्टिविटी बेहतर होगी और सड़क पर बोझ कम होगा।

Also Read – भाजपा द्वारा बूथों पर चलाया गया विस्तारक योजना महाअभियान, मंत्री और नेता हुए शामिल