MP School : छात्रों के लिए खुशखबरी, सोमवार से शुरू होगा “हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम”

MP School :कोरोना के मामले इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए स्कूल बन कर दिए गए है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा राज्य शासन की पहली प्राथमिकता थी।

MP School : कोरोना के मामले इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए स्कूल बंद कर दिए गए है। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा राज्य शासन की पहली प्राथमिकता थी। लेकिन पढ़ाई प्रभावित ना हो इसलिए कुछ गाइडलाइन जारी की गई है। ऐसे में अब कल यानी सोमवार के दिन सब कुछ बदला बदला सा दिखने वाला है। इसको लेकर राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक धनराजू एस ने बताया है कि विद्यार्थियों की पढ़ाई की निरंतरता आवश्यक है। इसके लिए शिक्षा की व्यवस्था फिर से प्रारंभ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, 17 जनवरी 2022 से हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम शुरू हो रहा है। जिसके चलते हर दिन और नियमित अध्ययन के लिए घर में ही स्कूल जैसा माहौल बनाया जाएगा। ऐसे में ही शिक्षण गतिविधियां संचालित की जाएगी। इस दौरान घर के वातावरण परिवेश और कॉलेज में अध्ययनरत अपने बड़े भाई बहन के सहयोग से घर पर रहकर पढ़ाई करेंगे।

आपको बता दे, आगे राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक ने कहा है बच्चों के पास इतने के स्रोत के रूप में हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए। रेडियो पाठ्यक्रम और अभ्यास पुस्तक के चलते लर्निंग प्रेक्टिस की तैयारियां पूरी कर ली गई है। ऐसे में सोमवार से हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम स्कूल का प्रसन होगा।

जिसके चलते घर पर रहकर ही बच्चें स्कूल की तरह पढ़ाई करेंगे। इसका टाइम सुबह 11:00 से दोपहर 12:00 रहेगा। ऐसे में बच्चें आकाशवाणी, विविध भारती के प्रदेश स्थित सभी प्रसारण केंद्र से सुन सकेंगे। इतना ही नहीं व्हाटसएप ग्रुप के द्वारा भी बच्चों को नोट्स दिए जाएंगे। ऐसे में बच्चे 11:00 बजे डीजीलैप व्हाटसएप ग्रुप पर शैक्षणिक गतिविधियां देखकर छात्रों को उसका अभ्यास करवाएंगे।