MP Panchayat Chunav : 3 जनवरी को होगी पंचायत चुनाव पर SC की सुनवाई

MP Panchayat Chunav : एमपी में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने वाले है। ऐसे में इस चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 3 जनवरी को सुनवाई की जाएगी।

MP Panchayat Chunav

MP Panchayat Chunav : एमपी में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने वाले है। ऐसे में इस चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 3 जनवरी को सुनवाई की जाएगी। दरअसल, इन दिनों आरक्षण और रोटेशन से शुरू हुई पंचायत चुनाव की लड़ाई अब OBC आरक्षण तक आ चुकी है। ये लड़ाई अब सरकार के गले की फांस बन गई है। पहले एससी के आदेश के मुताबिक, एमपी की OBC सीटों को सामान्य कर दिया जाना था लेकिन ऐसा ना करते हुए सरकार ने पहले ही पंचायत चुनाव नहीं करवाने का संकल्प विधानसभा में ले लिया।

Must Read : Indore News : मेट्रो रेल परियोजना के 16 स्टेशनों का हुआ भूमि पूजन, CM ने दिए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक, इन दिनों बड़ा ओबीसी वर्ग सरकार से बड़ी उम्मीद लगाए बैठा है। भलेही ओबीसी वर्ग को सरकार ने आरक्षण से दूर रखा हो लेकिन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश ने इस पंचायत चुनाव से जुड़े 70 हजार ओबीसी वर्ग के प्रत्याशियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। बताया जा रहा है कि एससी के आदेश के बाद से ही लगातार प्रदेश में उठापटक चल रही है। सरकार ने बीते दिनों ही विधानसभा के शीतकालीन सत्र में संकल्प पारित कर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है।