HomeदेशMP News : जनजातीय गौरव सप्ताह का समापन आज, सीएम अधिवासियों को...

MP News : जनजातीय गौरव सप्ताह का समापन आज, सीएम अधिवासियों को देंगे बड़ी सौगातें

MP News : सीएम शिवराज सिंह आज मंडला के दौरे पर है। ऐसे में आज वह जनजातीय गौरव सप्ताह का समापन करेंगे। साथ ही आदिवासियों के लिए कई बड़ी योजनाओं की सौगात भी देंगे।

MP News : सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan) आज मंडला के दौरे पर है। ऐसे में आज वह जनजातीय गौरव (Janjatiya Gaurav) सप्ताह का समापन करेंगे। साथ ही आदिवासियों के लिए कई बड़ी योजनाओं की सौगात भी देंगे। जानकारी के मुताबिक, 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती से जनजातीय गौरव सप्ताह की शुरुआत की गई थी। जिसमें पीएम भी खुद शामिल हुए थे। ऐसे में अब आज इस सप्ताह का समापन सीएम शिवराज द्वारा किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, सीएम जनजातीय गौरव सप्ताह के समापन पर आज 318 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का भूमि पूजन करेंगे साथ ही 26 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह मंडला में वनाधिकार अधिनियम के तहत जनजातीय लोगों को अधिकार सौंपेंगे। इसके अलावा सीएम राशन आपके ग्राम योजना के 25 वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बता दे, सीएम इस कार्यक्रम के चलते मंडला में राजराजेश्वरी किले में जननायक शंकर शाह और रघुनाथ शाह की प्रतिमा स्थल का भूमि पूजन करेंगे।

Must read : Seoni News : बच्चों पर झपटा तेंदुआ, एक की मौत बाकि सब सुरक्षित

इसके लिए रामनगर में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में गोंड, बैगा वर्ग के आदिवासी शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में जनजातीय संस्कृति पर आधारित प्रदर्शनी, एक जिला एक उत्पाद के तहत स्व-सहायता समूह द्वारा कोदो-कुटकी के उत्पादों का प्रदर्शन, गोंडी पेंटिंग का प्रदर्शन किया जाएगा। गौरतलब है कि सीएम जनजातीय महिला स्व-सहायता समूहों को 10 करोड़ रुपए का ऋण वितरण और 5 हजार जनजातीय परिवारों को बाँस के पौधों का वितरण भी करेंगे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular