MP News : पति ने अपनी पत्नी को गिफ्ट किया हूबहू ताजमहल जैसा घर, चर्चाओं में कलाकृति

MP News : एमपी के बुरहानपुर से हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां एक पति ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा घर बना कर गिफ्ट किया है।

MP News : एमपी के बुरहानपुर (Burhanpur) से हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां एक पति ने अपनी पत्नी को ताजमहल (taj mahal) जैसा घर बना कर गिफ्ट किया है। इस घर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। बता दे, मुगल सम्राट शाहजहां और मुमताज महल के प्रेम का गवाह बुरहानपुर शहर दोनों की अमिट यादों को अपने आंचल में सहेजे हुए हैं।

दरअसल, यहां पर शाही महल, शाही हमाम, आहूखाना जैसी ऐतिहासिक धरोहरों में आज भी इनके प्रेम की यादें बसी हैं। ऐसा ही सेम ताज महल बुरहानपुर में एक पति द्वारा बनाया गया है। जी हां, यहां के शिक्षाविद व उद्योगपति आनंद प्रकाश चौकसे ने अपनी वाइफ के लिए ताज महल जैसा हूबहू आलीशान घर बना कर गिफ्ट किया है। इसकी तस्वीरें खूब चर्चाओं में बनी हुई है। ये घर लोगों का आकर्षित केंद्र बना हुआ है।

Must Read : आपके बजट में है ये 5 दमदार कारें, जाने कीमत और फीचर्स

ऐसा दिखता है घर के अंदर का नजारा –

जानकारी के अनुसार, शिक्षाविद चौकसे के इस आलीशान घर का निर्माण शहर के कंसलटिंग इंजीनियर प्रवीण चौकसे के निर्देशन में हुआ है। बताया जा रहा है कि इसके निर्माण में इसका आधार 90 बाय 90 का है। वहीं बेसिक स्ट्रक्चर 60 बाय 60 का है। डोम 29 फीट ऊंचा रखा गया है।

इस घर में एक बड़ा हॉल है। साथ ही दो बेडरूम नीचे दो बेडरूम ऊपर है। इसके अलावा एक किचन, एक लायब्रेरी तथा एक सर्वसुविधायुक्त मेडिटेशन रूम भी बनाया गया है। लेकिन ये घर असली ताजमहल से 3 गुना छोटा है। उसके बाद भी ये घर खूब चर्चाओं में है।