MP News : शिवराज सरकार के बजट पर सबकी नजर

भोपाल: बुधवार  को प्रदेश की शिवराज सरकार बजट Budget  पेश करने वाली है। सुबह से ही इसकी तैयारियां हो गई  है तथा आगामी कुछ देर में ही वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में बजट पेश करने वाले है।

भोपाल: बुधवार  को प्रदेश की शिवराज सरकार बजट Budget  पेश करने वाली है। सुबह से ही इसकी तैयारियां हो गई  है तथा आगामी कुछ देर में ही वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में बजट पेश करने वाले है। इधर शिवराज (Shivraj) सरकार (Government) के बजट पर पूरे प्रदेशवासियों की नजर है।

बता दें कि विधानसभा में वित्त मंत्री देवड़ा द्वारा भाषण दिया गया, जिसका अनुमोदन केबिनेट ने किया। सूबे की सरकार के मंत्रियों द्वारा बजट के बारे में यह कहा जा रहा है कि इसमें सभी वर्गों के हितों का पूरा ध्यान रखा गया है। बता दें कि प्रदेश में ऐसा पहला अवसर होगा जब सरकार चाइल्ड बजट पेश कर रही है।

यह भी पढ़े – Apple Event 2022: Apple ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता iPhone, पेश हुए खास प्रोडक्ट्स

क्या मंहगा होगा और क्या सस्ता

बजट में यूं भले ही वस्तुओं के साथ ही अन्यों को महंगा costly या फिर सस्ता करने का निर्णय पहले ले लिया गया हो लेकिन प्रदेश की जनता यह जानने के लिए इच्छुक जरूर है कि क्या महंगा होगा और क्या सस्ता। इस संबंध में सारी बातें बुधवार की देर दोपहर तक स्पष्ट हो जाएगी।

वैसे ही महंगाई से परेशान है

प्रदेश की जनता वैसे ही महंगाई Dearness  से परेशान हो गई है। चाहे खाद्यान्न वस्तुएं food items हो या फिर सब्जी या फिर खाने का तेल ही क्यों न हो आम आदमी की कमर महंगाई ने तोड़ रखी है।  ऐसी स्थिति में सरकार यदि बजट में आवश्यक वस्तुओं को महंगा करने का ऐलान करती है तो यह निश्चित ही परेशानी को ओर अधिक बढ़ाने वाली बात ही होगी। यही कारण है कि बजट पर लोगों की नजर है।
चर्चा का दौर चल रहा

यह भी पढ़े – Alia Bhatt से दोगुनी है Ranbir Kapoor की Net Worth! जानें

बजट को लेकर लोगों में चर्चा Discussion का दौर बुधवार की सुबह से ही चल रहा है। चर्चा में यह सुनाई दे रहा है कि पता नहीं तेल महंगा कर देंगे या फिर तुअर की दाल सस्ती हो जाएगी।

Koo App

#AatmaNirbharMPkaBudget

Jansampark MP (@JansamparkMP) 9 Mar 2022

Embed Link- Shivraj Singh Chouhan

Embed Link- Home Minister

Embed Link- MPMygov