विधायक संजय शुक्ला ने 5000 इंजेक्शन के लिए कलेक्टर को सौंपा ब्लैंक चेक

इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कोरोनावायरस के संक्रमण से गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों के उपचार में सहायक रेडमसिविर इंजेक्शन को उपलब्ध कराने की आवाज उठाई है। उन्होंने 5000 इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर को ब्लैंक चेक सौंपा । इसके साथ ही इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की स्थिति को दूर करने की भी मांग की।

कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने आज कलेक्टर मनीष सिंह से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी ,शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल के अलावा पूर्व विधायक अश्विन जोशी कांग्रेस नेता शेख अलीम, राजेश चौकसे, चिंटू चौकसे, टंटू शर्मा, जीतू शर्मा, सर्वेश तिवारी आदि शामिल थे। कांग्रेस नेताओं की कलेक्टर के साथ आयोजित की गई इस बैठक में विधायक संजय शुक्ला ने कलेक्टर को 5000 इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए एक ब्लैंक चेक सौंप दिया । उन्होंने कहा कि इस समय कोरोनावायरस के संक्रमण के शिकार गंभीर मरीज इस इंजेक्शन की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं लेकिन शासन-प्रशासन यह इंजेक्शन उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है । मैं पैसे दे रहा हूं, आप मुझे 5000 इंजेक्शन बुलवा कर दे दीजिए । मैं गरीब मरीजों को यह इंजेक्शन फ्री में बांट दूंगा

इसके साथ ही विधायक शुक्ला ने इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा भी प्रमुखता के साथ उठाया । उन्होंने कहा कि अस्पताल वाले परेशान हो रहे हैं। मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत है लेकिन हम उसकी आवश्यकता को पूरा नहीं कर पा रहे हैं । इस पर कलेक्टर ने कहा कि इंजेक्शन की उपलब्धता के बारे में मैं बात करने के बाद आपको बता दूंगा । जहां तक ऑक्सीजन का मुद्दा है तो इसमें अभी स्थिति बहुत गंभीर है। हम कोशिश कर रहे हैं कि ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके।

क्यों नहीं चल रहे हैं कैशलेस कार्ड

इस बैठक में विधायक शुक्ला ने कहा कि जिन व्यक्तियों ने मेडिक्लेम करवा रखा है उनके पास में कैशलेस इलाज के कार्ड हैं। इस समय पर कोई भी अस्पताल संचालक यह कार्ड स्वीकार नहीं कर रहा है । इस स्थिति के कारण मरीज और उसके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुद्दे को सुनते ही कलेक्टर के द्वारा कहा गया कि कल विभिन्न अस्पतालों के संचालकों की एक बैठक रखी गई है । इस बैठक में इस बारे में मैं बात करूंगा और हर हालत में कैशलेस कार्ड पर इलाज शुरू करवाया जाएगा।

 

दवा बाजार पर लाइन में लगे लोगों को बांटा विधायक ने नाश्ता

इसके पूर्व सुबह के समय विधायक संजय शुक्ला के द्वारा दवा बाजार का दौरा किया गया। उन्होंने वहां जाकर दवा व्यापारियों से बातचीत की और इंजेक्शन की उपलब्धता में आ रही परेशानी के बारे में जानकारी ली। दवा बाजार की एकमात्र दुकान पर यह इंजेक्शन बेचा जा रहा है। उस दुकान पर कम से कम 3000 लोगों की भीड़ लगी हुई थी। यह सभी लोग सुबह से ही लाइन लगाकर इंजेक्शन मिलने की उम्मीद से खड़े हुए थे। इन लोगों से भी विधायक ने भेंट की और उनसे चर्चा की। इसी दौरान विधायक शुक्ला के द्वारा नाश्ता बुलवाया गया और यह नाश्ता तथा पानी लाइन में लगे इन नागरिकों को वितरित किया गया।