चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने की घोषणा, कहा- हर जिले में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

0
22

जयपुर । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि आने वाले कुछ ही समय में राजस्थान के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज होगा। हाल ही में 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की गई है। इसके अलावा शीघ्र प्रतापगढ एवं जालौर में भी मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे। 

प्रभारी मंत्री डॉ. गर्ग मंगलवार को चूरू जिले के राजगढ नगरपालिका अध्यक्ष रजिया के पदभार ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित तमाम मुलभूत सुविधाओं की पहुंच अंतिम छोर के व्यक्ति तक सुनिश्चित करने के लिए अत्यंत गंभीरता से काम कर रहे हैं और इस दिशा में एक साल में अनेक उल्लेखनीय कदम उठाये गए हैं।

उन्होंने कहा कि आर्थिक आधार पर सामान्य वर्ग को आरक्षण के लिए प्रमाण पत्र जारी करने में भी अचल सम्पति का प्रावधान राज्य सरकार द्वारा हटा लिया गया है, जिससे प्रदेश के लोगों को अधिक बेहतर ढंग से इस आरक्षण का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संवेदनशीलता और राजगढ विधायक कृष्णा पूनिया की सक्रियता के कारण क्षेत्र को बड़ी संख्या में विकास की सौगात मिली है और भविष्य में भी क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। 

इस मौके पर उन्होंने राजगढ सीएचसी में सोनोग्राफी मशीन की व्यवस्था करने तथा रिक्त पड़े पदों पर जल्दी ही चिकित्सक लगाने का आश्वासन दिया। उन्होंने नगरपालिका सभापति रजिया, उपाध्यक्ष ललिता देवी एवं नवनिर्वाचित पार्षदों का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया और उम्मीद जताई कि नगरपालिका का यह कार्यकाल शहर के विकास के नये आयाम स्थापित करेगा। 

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक डॉ. कृष्णा पूनिया ने कहा कि राजगढ शहर में पीने के पानी की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए 47 करोड़ रुपये की योजनाओं का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेज दिया गया है। रेलवे लाईन अण्डर पास स्वीकृत हो गया है जिसके निर्माण से शहरवासियों को काफी सुविधा मिलेगी। शहर में आवारा पशुओं से निजात, कचरा निस्तारण, रोशनी की बेहतर व्यवस्था और ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे।

उन्होंने उम्मीद जताई कि राजगढ पालिका अध्यक्ष के नेतृत्व में राजगढ शहर विकास की प्रतिमान छुएगा। उन्होंने क्षेत्र की समस्याओं पर संवेदनशीलता दिखाने के लिए प्रभारी मंत्री डॉ. गर्ग की सराहना की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने राजगढ शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की समस्याएं भी सुनी। कार्यक्रम के दौरान द्रोणाचार्य आवार्डी वीरेन्द्र पूनिया, पूर्व प्रधान निर्मला सिंघल, सतीश पूनिया ने विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here