माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने जारी की एसडब्लूटीआई रिपोर्ट 

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने आज एसडब्लूटीआई यानि स्पेशल वर्क ट्रेंड इंडेक्स रिपोर्ट से मिली जानकारियों को जारी किया जिसमें फ्रंटलाइन वर्कर्स पर ध्यान दिया गया है।

microsoft

मुंबई। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने आज एसडब्लूटीआई यानि स्पेशल वर्क ट्रेंड इंडेक्स रिपोर्ट से मिली जानकारियों को जारी किया जिसमें फ्रंटलाइन वर्कर्स पर ध्यान दिया गया है। इस रिपोर्ट में सभी उद्योगों में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खास जानकारी, चुनौतियों और अवसरों के बारे में बताया गया है।

इस रिपोर्ट में कारोबारी परिणामों के साथ-साथ कर्मचारियों की सेहत व उनकी देखभाल को भी संतुलित करने का सुझाव दिया गया है। इसके अलावा, ज़रूरी कामगारों के बोझ को कम करने में टैक्नोलॉजी की मदद के बारे में भी इस रिपोर्ट में बताया गया है। राजीव सोढी सीओओ माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने कहा पिछले दो वर्षों के दौरान हमारे फ्रंटलाइन वर्कर्स ने किसी भी अन्य कार्यबल के मुकाबले इस महामारी का बोझ अपने ऊपर उठाया है।

Also Read – सिंपलीलर्न जॉब गारंटी प्रोग्राम्स को दे रहा बढ़ावा

हम अब भी महामारी की अनिश्चितताओं का सामना कर रहे हैं, ऐसे में फ्रंटलाइन वर्कर्स डटकर अर्थव्यवस्था के पहिए को गति देने की चुनौती का सामना कर रहे हैं। वर्क ट्रेंड इंडेक्स में हमारे रिसर्च के दौरान इस बात के साफ संकेत मिले कि फ्रंटलाइन कर्मचारियों की देखभाल और वृद्धि को कारोबारी नतीजों से जोड़े रखने के अवसर उपलब्ध हैं। यह देखना उत्साहजनक है कि इस बिंदु पर टैक्नोलॉजी मददगार साबित हो सकती है।