मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट, गरज चमक के साथ झमाझम होगी बारिश

मौसम विभाग से बारिश को देखते हुए कई जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है, तो इस दौरान हाल ही में हुई बारिश से कई लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लेकिन अब मौसम खुलने के बाद लोगों को राहत मिली है।

मध्यप्रदेश में लगातार हुई बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया था। हालांकि अब मौसम खुल गया है, लेकिन अभी भी कई जिलों में भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, यूपी, उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर, कर्नाटक, केरल माध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। हालांकि मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी दी है।

28 अगस्त से एक्टिव होगा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में तेज चेलगी। तो वहीं बिहार, दक्षिण पुर्वी यूपी में व उत्तराखंड, हिमाचल 2 दिन ने झमाझम बारिश का अनुमान है। वहीं पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में हल्की से तेज बारिश के आसार हैं। बताया जा रहा है राज्यों में 28 अगस्त के बाद से मानसून पुनः एक्टिव हो जाएगा। जिसके चलते प्रदेश के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ सकते है। हालांकि अभी भी चंबल के अंचल में भीड़, मुरैना में बारिश के आसार हैं।

Must Read- सोनाली की मौत के बाद ये करीबी जांच के घेरे में, प्रतिक्रिया दी आईजी ने

मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, रीवा, निवाड़ी जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। वहीं कटनी, सागर, जबलपुर, बालाघाट में मौसम विभाग बारिश की आशंका जताई है। लेकिन भोपाल, शहडोल, नर्मदापुरम इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन में बदल गरजने के साथ बारिश हो सकती हैं।

बीते 24 घंटे की रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगर बीते 24 घंटे की बात करे तो इंदौर, सागर, जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, चंबल संभागों में कहीं जिलों में बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान भोपाल व ग्वालियर के संभागों में भी कुछ स्थानों पर भी बारिश हुई है।