सत्ता की जोड़-तोड़ शुरू, गुपचुप मिल रहे है बड़े नेता | Meeting of Opposition Leaders for forming Goverment

0
84
opposition leaders

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद आए एग्जिट पोल सत्ता में मोदी सरकार की वापसी करा रहे है। एग्जिट पोल में एनडीए की बंपर जीत ने ना केवल सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है बल्कि विपक्षी दलों की बैचेनी भी बढ़ा दी है। विपक्षी दल सरकार बनाने की जोड़-तोड़ में जुट गए है। अपनी एकता के दावे कर रहे विपक्षी दलों में मुलाकातों का दौर जारी है।

अखिलेश-मायावती की मुलाक़ात

मुलाक़ात के इस दौर में सोमवार सुबह अखिलेश यादव ने मायावती से मुलाक़ात की है। दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक चर्चा की। गौरतलब है कि एग्जिट पोल के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश में एसपी-बीएसपी का महागठबंधन भाजपा के आगे टिकता नहीं दिख रहा है।

ममता से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू

ख़बरों के मुताबिक़ सोमवार शाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मंत्री बनर्जी से मिलने चंद्रबाबू नायडू पहुंच सकते है। दोनों नेताओं की इस बैठक में रिजल्ट के बाद की भावी योजना पर बात हो सकती है। इधर, एनसीपी प्रमुख शरद पंवार भी विपक्षी नेताओं को साधने के लिए एक्टिव हो गए है।

अमित शाह ने रखा डिनर

विपक्षी नेताओं के अलावा भाजपा की अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एनडीए में शामिल सभी दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया है।

सोनिया ने नहीं मिलेंगी मायावती

इन सबके बीच बसपा का बयान आया है कि मायावती का सोमवार को दिल्ली में यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है। ये बयान उन रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें कहा जा रहा था कि मायावती आज विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here