इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भोपाल स्तिथ निवास पर मुलाक़ात की ओर इंदौर में अब तक किए गए कार्यों की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने जलूद पंपिंग स्टेशन पर सोलर प्लांट को लेकर भी विस्तार से चर्चा कर बताया कि इस प्रयोग से किस तरह से बिजली कंजमशन कम किया जा सकता है।

महापौर भार्गव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को यह भी बताया कि साल इंदौर तक पानी पहुंचाने के लिए ढाई सौ करोड़ रुपये बिजली बिल के पैसे नगर निगम को चुकाना पड़ते हैं। नगर निगम देश का पहला नगरीय निकाय होगा, जो किसी प्रोजेक्ट के लिए ग्रीन बांड जारी करेगा। आम लोग भी पहली बार इस बांड में निवेश कर सकेंगे। साथ ही खरीदने वालों को आठ प्रतिशत से ज्यादा ब्याज मिलेगा, जिसका अर्धवार्षिक भुगतान होगा।

Also Read : Indore : महापौर भार्गव ने स्वच्छ इंदौर स्वस्थ इंदौर के अंतर्गत ‘योग मित्र’ सॉन्ग को किया लॉन्च

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुष्यमित्र भार्गव के नवाचार कि सराहना की। महापौर द्वारा हुकुमचंद मिल को लेकर भी विभिन्न जानकारी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत कराया वहीं तिन में के विकास कार्य जिनमें सीसीटीवी सर्वेलेंस, इंटिग्रेटेड ट्रेफ़िक सिस्टम, संजीवनी क्लिनिक, मोडल स्कूल, योग मित्र अभियान के अलावा अहिल्या वन को लेकर भी जानकारी विस्तार से दी।