Home राजनीति महाराष्ट्र राजनीति – देवेंद्र फडणवीस सीएम, एकनाथ शिंदे बनेंगे डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र राजनीति – देवेंद्र फडणवीस सीएम, एकनाथ शिंदे बनेंगे डिप्टी सीएम

भारतीय जनता पार्टी और एकनाथ शिंदे के बागी गुट के द्वारा मिलजुल कर बन सकती है सरकार, देवेंद्र फडणवीस सीएम, एकनाथ शिंदे बनेंगे डिप्टी सीएम

bjp

शिवसेना (Shivsena) में पड़ी आंतरिक फूट से उध्दव ठाकरे सरकार को इस्तीफा देना पड़ा। मौजूदा राजनैतिक समीकरण के अनुसार महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारतीय जनता पार्टी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के बागी गुट के द्वारा मिलजुल कर सरकार बनाई जा सकती है। देवेंद्र फडणवीस के जहां मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ़ है वहीँ शिंदे गुट के 12 विधायकों को भी विभिन्न मंत्रालय मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस संबंध में बीजेपी नेताओं की मुंबई में बैठकें जारी है ,साथ ही एकनाथ शिंदे गुट की गोवा में मीटिंग्स के द्वारा आगे की रणनीति तय हो रही है।

Also Read-उर्फी जावेद को सोशल मीडिया पर मारने की धमकी, FIR करेंगी ऐक्ट्रेस

एकनाथ शिंदे बन सकते हैं उपमुख्यमंत्री

महाराष्ट्र की राजनीति में वर्तमान में अपने प्रभाव के कारण एकनाथ शिंदे का कद तेज़ी से बढ़ा है। शिवसेना के अधिकतम विधायकों का समर्थन शिंदे को प्राप्त होना जग जाहिर हो चुका है। ऐसे में वर्तमान परिदृश्य के अनुसार एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद पर आसीन हो सकते हैं। साथ ही शिंदे गुट के अन्य विधायक गुलाबराव पाटिल ,उदय सामंत, दादा भुसे, अब्दुल सत्तार, संजय राठौड़, शंभूराज देसाई बच्चू कडु, तानाजी सावंतो ,दीपक केसरकर,संदीपन भुमरे, संजय शिरसात, भारत गोगावले भी केबिनेट और राज्य मंत्रालय में अलग अलग मंत्री पद प्राप्त कर सकते हैं।

Exit mobile version