महाराष्ट्र : ईडी ने संजय राउत को लिया हिरासत में, कई घंटों चली उनके घर पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) सांसद संजय राउत को हिरासत में लिया है। आज सुबह से ही मुंबई के भांडुप स्थित उनके घर पर छापेमारी की कार्यवाही चल रही थी। यह छापेमारी की कार्यवाही पात्रा चॉल घोटाले से जुडे़ आर्थिक भ्र्ष्टाचार के मामले में हुई है ।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) सांसद संजय राउत को हिरासत में लिया है। आज सुबह से ही मुंबई के भांडुप स्थित उनके घर पर छापेमारी की कार्यवाही चल रही थी। यह छापेमारी की कार्यवाही पात्रा चॉल घोटाले से जुडे़ आर्थिक भ्र्ष्टाचार के मामले में हुई है । जानकारी के अनुसार ईडी की यह कार्यवाही लगभग 8 घंटों तक जारी रही। पहले ईडी के द्वारा उन्हें ईडी कार्यालय चलने को कहा गया था जिसपर उन्होंने इंकार कर दिया, उसके बाद ईडी के द्वारा उनके घर पर यह छापेमारी की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के बाद ईडी के द्वारा संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत को मिला दूसरा ‘सोना’, वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने जीता स्वर्ण पदक, देश को मिला पांचवा मेडल

पहले भी ईडी के बुलाने पर नहीं आये थे संजय राउत

जानकारी के अनुसार इससे पहले भी 27 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा समन भेज कर संजय राउत को उक्त मामले में तलब किया गया था। उस समय भी संजय राउत ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए थे। जिसके बाद आज फिर संजय राउत को ईडी कार्यालय तलब किया गया था मगर उन्होंने कोई रूचि नहीं दिखाई। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यह छापेमारी और गिरफ्तारी की कार्यवाही की है।

Also Read-आज है मुंशी प्रेमचंद जयंती, 31 जुलाई के दिन जन्मा था भारत का महानतम ‘कलम का सिपाही’