दो महीने कश्मीर में ड्यूटी करेंगे लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी, सेना के साथ रहेंगे 15 दिन

0
567

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने सभी काम से दो महीने की छुट्टी ली है. वह वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नहीं जा रहे हैं. दो महीने धोनी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देंगे. धोनी पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा टेरिटोरियल आर्मी बटालियन का हिस्सा हैं. वह कश्मीर में यूनिट के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक ट्रेनिंग करेंगे. यह यूनिट विक्टर फोर्स का हिस्सा है. बता दें कि, धोनी यहां यूनिट के साथ पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी करेंगे. इसकी जानकारी खुद सेना ने ही दी है.

धोनी को इंडियन टेरिटोरियल आर्मी ने 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी थी. धोनी ने BCCI को कहा था कि वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के साथ शामिल नहीं रहेंगे. ऐसा कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद अब धोनी अपने क्रिकेट के कैरियर को अलविदा कहने वाले हैं. इसी के चलते उनके संन्यास को लेकर पिछले कई दिनों से ख़बरें सामने आ रही है.

धोनी ने भारत के लिए 350 वनडे, 90 टेस्ट, 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 10,773 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा रहा. टेस्ट मैचों में धोनी ने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here