Lok Sabha By Polls: आजमगढ़ से बीजेपी ने निरहुआ को बनाया चेहरा, रामपुर सीट के उम्मीदवार का किया ऐलान

लोकसभा उपचुनाव के सभी उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपने आजमगढ़ और रामपुर सीट के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. आजमगढ़ से निरहुआ और रामपुर से घनश्याम लोधी को चेहरा बनाया गया है.

Lok Sabha By Polls: भारतीय जनता पार्टी नई लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव यानी कि निरहुआ (Nirahua) को उम्मीदवार बनाया गया है. 2019 में भी उन्हें इसी सीट से भाजपा ने उतारा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे. इसके अलावा पार्टी ने रामपुर सीट से भी अपने प्रत्याशी का नाम तय कर दिया है रामपुर से बीजेपी के घनश्याम चेहरा बनेंगे. बता दें कि आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर से आजम खान के लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हो गई थी जिन पर अब चुनाव करवाए जा रहे हैं.

शुक्रवार को निरहुआ ने अपनी दावेदारी को लेकर ट्विटर पर एक पोस्ट भी किया था जहां उन्होंने एक पोस्टर शेयर किया था जिस पर भोजपुरी में कमल का बटन दबा दे भैया लिखा हुआ था. स्लोगन के जरिए निरहुआ ने उपचुनाव में जिले की जनता से उन्हें जीत दिलाने की अपील की थी.

 

Must Read- Bachchan Family की 30 साल पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, Abhishek को पहचानना हो रहा मुश्किल

साल 2019 में लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरा दिया था. इससे पहले 2014 में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव इस सीट से चुनाव लड़े थे जहां सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने हरा दिया था.

उपचुनाव में रामपुर सीट से अभी सपा ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है लेकिन आजमगढ़ से दलित चेहरे पर सपा नेताओं खेल लिया है. यहां से सुशील आनंद को उम्मीदवार बनाया गया है. आनंद बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में से एक बलिहारी बाबू के बेटे हैं. इधर मायावती ने अपना जो और मुस्लिम चेहरे गुड्डू जमाली पर लगाया है बीते विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी.