Homeइंदौर न्यूज़Indore High Court के प्रशासनिक जस्टिस बने, Justice Vivek Rusia, जाने उनके...

Indore High Court के प्रशासनिक जस्टिस बने, Justice Vivek Rusia, जाने उनके बारे में

मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ में जस्टिस विवेक रूसिया को प्रशासनिक जस्टिस बना दिया गया हैं। इसे लेकर एक आदेश जारी किया गया हैं।

मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ में जस्टिस विवेक रूसिया को प्रशासनिक जस्टिस(Administrative Justice) बना दिया गया हैं। इसे लेकर एक आदेश जारी किया गया हैं। जिसमें लिखा हैं कि भारत के संविधान के अनुच्छेद 229 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए और पिछले सभी आदेशों के अधिक्रमण में, माननीय श्री न्यायमूर्ति विवेक रूसिया को इंदौर खंडपीठ का प्रशासनिक न्यायाधीश 20 दिसंबर, 2021 से प्रभावी रूप से नियुक्त किया गया हैं।

 

2 अगस्त 1969 को जबलपुर में जन्में जस्टिस विवेक रूसिया ने बी.एससी और एलएलबी, की डिग्री प्राप्त की हैं। उन्हें मध्य प्रदेश के स्टेट बार काउंसिल द्वारा एक वकील के रूप में नामांकित किया गया था। जस्टिस विवेक रूसिया के पिता स्वर्गीय प्रभाकर रूसिया मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता थे।

आपको बता दे कि जस्टिस विवेक रूसिया 7 अप्रैल, 2016 को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और 17 मार्च, 2018 को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किये गए थें।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular