झारखंड चुनाव: प्रथम चरण का मतदान खत्म, तीन बजे तक हुई 54 प्रतिशत वोटिंग

0
62

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को हुई पहले चरण की वोटिंग खतम हो गई है। 13 विधानसभा सीटों पर हुई वोटिंग में करीब 37,83,055 वोटरों ने 189 प्रतयाशियों के भाग्य का फैसला किया। बता दे कि प्रथम चरण में 54 फीसदी वोटिंग हुई।

प्रथम चरण में हुए मतदान में चतरा (एससी), गुमला (एसटी), बिशुनपुर (एसटी), लोहरदगा (एसटी), मनिका (एसटी), लातेहार (एससी), पांकी, डाल्टेनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर (एससी), हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर सीट पर वोटिंग की गई, जहां से कुल 189 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इन उम्मीउवारों में 174 पुरुष और 15 महिला उम्मीदवार हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी ने लहराई बंदूक

पलामू में कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाटी की बीजेपी प्रत्याशी आलोक चैरसिया के समर्थकों के साथ हुई झड़प हो गई थी इस दौरान उन्होने बंदूक तान दी। बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों ने त्रिपाठी को पलामू के कोसियारा गांव में मतदान केंद्रों पर जाने से रोक दिया था।

नक्सलियों ने उड़ाया पुल

वोटिंग के दौरान नक्सलियों ने गुमला जिले के बिष्णुपुर में घाघरा गांव के जंगल में एक पुल को उड़ा दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ है। उपायुक्त शशि रंजन की माने तो इस घटना से वोटिंग प्रभावित नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here