जम्मू-कश्मीर : जैश का टॉप कमांडर जीनत नाइकू ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बल द्वारा आतंकियों पर लगातार नजर राखी जा है उनके खिलाफ ऑपरेशन भी जारी हैं।

0
134
kashmir

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में जैश के टॉप कमांडर को उसके एक अन्य साथी के साथ मुठभेड़ में मार गिराया है। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बल द्वारा आतंकियों पर लगातार नजर राखी जा है उनके खिलाफ ऑपरेशन भी जारी हैं। बता दे, पिछले एक वर्ष में 147 आतंकियों को मारने के बाद अब सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर पांच मोस्ट वांटेड आतंकी हैं।

जाकिर मूसा, रियाज नायकू, सद्दाम पाडर, जीनत उल इस्लाम और खालिद की तलाश तेज कर दी गई है। अब हाल ही में जीनत नायकू को ढेर कर दिया हैं। खबर के मुताबिक संदिग्ध स्थान को घेरने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच फायरिंग हुई थी। आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है और बीती रात शव उनके परिवार को सौंप दिया गया। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। साथ ही आतंकियां के खिलाफ चल रहा ये ऑपरेशन जारी है।

कौन है जीनत –

मारे गए जैश कमांडर की पहचान जीनत नायकू के रूप में हुई है और बताया जा रहा है कि घटनास्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद किया गया हैं। बता दे, जीनत नायकू पहले आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के साथ काम करता था, इन्होने कई आतंकी साजिशें भी रची है।

मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद –

इसी बीच आतंकियों ने इलाके से भागने की कोशिश की थी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई शुरू करते हुए जवानों ने एक मकान को घेर लिया था। आतंकियों की ओर से हो रही भारी गोलाबारी को देखते हुए इलाके में सख्त सुरक्षा बल तैनात कराए गए। इसके अलावा हिंसक प्रदर्शनों की आशंका को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई थी। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ घंटों बाद सेना ने जीनत के साथी को ढेर कर दिया। इसके बाद शनिवार सुबह जीनत को भी मार गिराया गया। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल होने के बाद शहीद हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here