Indore Weather : इंदौर में दिखा नौतपा का तेज असर, आज 40 डिग्री पहुंचेगा तापमान

इन दिनों नौतपा (Nautapa) चल रहा है ऐसे में गर्मी (Summer) अपने तेज तेवर दिखा रही है। वहीं हल्के बादल छाने के बाद एक बार फिर गर्मी का पारा बढ़ गया है।

Indore Weather

इंदौर : इन दिनों नौतपा (Nautapa) चल रहा है ऐसे में गर्मी (Summer) अपने तेज तेवर दिखा रही है। वहीं हल्के बादल छाने के बाद एक बार फिर गर्मी का पारा बढ़ गया है। बीते दिन से ही तेज गर्मी का अहसास होने लगा है। वहीं इंदौर में आज कहा जा रहा है कि यहां का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक चला जाएगा। वहीं गुरुवार का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस था। आज नौतपा का तीसरा दिन है। ऐसे में नौतपा के तीसरे दिन मौसम का अलग ही नजारा देखने को मिला।

Must Read : 27 May : देशभर के भगवान लाइव दर्शन

दरअसल, जहां एक तरफ इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर के साथ कई जिलों में तापमान बढ़ा तो कई जिलों में बूंदाबांदी और तेज बारिश देखने को मिली। बचे हुए जिलों में बादल छाए हुए रहे। मौसम विभाग का कहना है कि आज इंदौर के साथ कई जिलों में बारिश भी होने की सम्भावना है। साथ ही कई जिलों मे बादल भी छाए रह सकते है। हालांकि इससे पहले इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर के साथ कई जिलों में तापमान में बढ़तरी हुई है। वहीं आज भी तापमान 40 डिग्री तक आ सकता है।

Indore Weather

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार के दिन मध्यप्रदेश में 42.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। ये तापमान एमपी के खरगोन जिले का है। लेकिन नर्मदापुरम 4 और जबलपुर में 0.8 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं मलाजखंड और सागर में भी बादल छाए रहे। इन दिनों नौतपा में भी मौसम अपना अलग अलग रूप दिखा रहा है। कभी कही बारिश तो कभी तेज धुप ने लोगों की जान ले रखी है। बताया जा रहा है कि क्षिण-पश्चिम मानसून भी अरब सागर में मालदीव एवं बंगाल की खाड़ी में भी कुछ आगे बढ़ा है। ऐसे में जल्द ही बारिश और मानसून पहले से ही आने की संभावना जताई जा रही है।