Indore: 5 मई को होगा तिरंगा अभियान, फहराया जाएगा 101 फिट का झंडा

शांति, वीरता और देश की मिट्टी से जोड़ने वाले तिरंगे के तीन रंग हम भारतीयों को एकता के सूत्र में बांधते हैं। इसी भावना को साथ लेकर पूरे देश में तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है।

Indore: अनेकता में एकता भारत देश की विशेषता है। इसी विशेषता को परिभाषित करता है हमारा तिरंगा। तिरंगा पहचान है हर भारतीय की और इसी भावना को पूरे देश में और भी जोश के साथ जगाने के उद्देश्य से किया जा रहा है आगाज़ ‘तिरंगा अभियान’ का। देश की आज़ादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अवसर पर देशभर के कई शहरों में प्रमुख स्थानों पर तिरंगा फहराने के साथ इस अभियान का आगाज़ किया जा रहा है। इसी कड़ी में 5 मई 2022 को शाम 5.30 से रात्रि 8 के बीच, इंदौर शहर में रिजुविनेट हेयर ट्रांसप्लांट सेंटर, आर.एस. भंडारी मार्ग, जंजीरवाला चौराहा पर भी तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया जायेगा।

इस कार्यक्रम में विशेषतौर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व सांसद शंकर लालवानी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। साथ ही चर्च के बिशप, शहर काजी, गुरुद्वारा प्रमुख सहित विभिन्न धर्म प्रमुख भी इस अवसर पर आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित रहेंगे। वहीं वरिष्ठ सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल बी.एस. सिसौदिया, कर्नल आशीष मारुलकर, मीररंजन नेगी, वीरगति को प्राप्त शहीदों के परिवार से वीर नारियां व उनके परिजन, अन्य मंत्रीगण, सांसद, विधायकगण व शहर के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहकर इस अभियान को पूर्णता देंगे।

Must Read- असामाजिक तत्वों पर कलेक्टर सिंह का कड़ा एक्शन, दो आरोपियों पर लगाई रासुका

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए रिजुविनेट हेयर ट्रांसप्लांट सेंटर प्रमुख, डॉ. अनिल गर्ग एवं डॉ. संदीप जुल्का ने बताया- देश का सम्मान और हमारी पहचान है तिरंगा। जब कभी भी तिरंगा फहराता है तो हर भारतीय का मन गौरव से भर जाता है। शांति, वीरता और देश की मिट्टी से जोड़ने वाले तिरंगे के तीन रंग हम भारतीयों को एकता के सूत्र में बांधते हैं। इसी भावना को साथ लेकर पूरे देश में तिरंगा अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है। हमें प्रसन्नता है कि हम इस महत्वपूर्ण और देशहित से जुड़े अभियान में योगदान देने के पात्र बने हैं। शहर में इस एक स्थान के अलावा और भी कुछ स्थानों पर तिरंगा फहराने की अनुमति प्राप्त हो चुकी है। इस आयोजन के जरिये हम हर एक व्यक्ति तक यह सन्देश पहुंचाना चाहते हैं कि हमारा राष्ट्र एक है, इसका ध्वज एक है और हम सबका एक ही ध्येय, एक ही अभिलाषा है कि इस एकसूत्र में हम सदैव बंधे रहें और इसके साथ ही तरक्की करें।

इस कार्यक्रम में डॉ. संदीप जुल्का व उनकी टीम सहित स्पंदन म्यूजिक ग्रुप तथा स्वराज 75 अमृत महोत्सव समिति, इंदौर के संयोजक- डॉ. राकेश शिवहरे, इंदौर डॉक्टर्स एसोसिएशन, अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच, इंदौर, सूरज शर्मा, अध्यक्ष- हाई कोर्ट अभिभाषक संघ, इंदौर, अरविंद तिवारी- अध्यक्ष, इंदौर प्रेस क्लब, मीणा समाज, इंदौर- डॉक्टर रवि वर्मा, वन बन्धु परिषद, इंदौर, चैप्टर अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट, स्नेह नगर, इंदौर कोंकणस्थ ब्राह्मण समाज, सिंधी समाज, डॉ. कमलेश एस. गर्ग व योग समूह, इंदौर व रोटरी क्लब ऑफ़ इंदौर मार्शल एवं अखिल भारतीय बैरवा महासभा इंडियन प्लास्ट, आदि भी सहयोगियों के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

खासतौर पर आज के परिप्रेक्ष्य में इस कार्यक्रम के द्वारा हमारा उद्देश्य पूरे शहर में तिरंगे से जुड़े जोश को फैलाने के साथ ही देश की स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के आनंद और उत्साह को बढ़ाना है। हम चाहते हैं कि तिरंगे के प्रति सम्मान की भावना और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का भाव हर एक व्यक्ति के मन में प्रवाहित हो और दुनिया हमारी इस एकजुटता और देशप्रेम से प्रेरणा ले। जाति धर्म, वर्ग और राजनीति से परे यह हम सब देशवासियों का अपना कार्यक्रम है और इसे हमें मिलकर सफल बनाना है।