27 नवंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर में एंट्री करेगी। यात्रा को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक प्लान भी तैयार कर लिया है। जिसके चलते कई जगह के रास्तों को डायवर्ट करने के साथ ही राजबाड़ा पर करीब दो किमी पहले ही वाहनों की आवाजाही को रोक दिया जाएगा यानी राजबाड़ा पर राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा में जाने के लिए लोगों को पैदल ही वहां तक पहुंचना होगा।

सुबह इंदौर में करेंगे एंट्री

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार सुबह इंदौर में एंट्री करेगी। महू के दशहरा मैदान ग्राउंड से सुबह 6 बजे यात्रा शुरू होगी जो राउ क्षेत्र में AU सिनेमा के समीप पहुंचेगी। यहां पर ब्रेक होगा। इसके बाद यात्रा शाम 4 बजे फिर से शुरू होगी। जो विभिन्न रास्तों से होते हुए इंदौर के ह्रदय स्थल कहे जाने वाले राजबाड़ा पर पहुंचेगी। जहां राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा होगी। जिसमें वे लोगों को संबोधित करेंगे।

इन रास्तों से गुजरेगी यात्रा रविवार की बात करें तो

– 27 नवंबर को सुबह 6 बजे महू से पैदल शुरू होगी।
– दोपहर को राऊ के आगे AU सिनेमा के समीप लंच ब्रेक होगा।
– लंच के पश्चात दोपहर 4 बजे AU सिनेमा से यात्रा शुरू होगी।
– यात्रा राजेंद्र नगर पुलिस थाने के सामने से होते हुए आगे बढ़ेगी।
– राजेंद्र नगर ब्रिज से चाणक्य पूरी चौराहा पहुंचेगी।
– चाणक्य पूरी चौराहा से केसरबाग ब्रिज से उतर कर चोइथराम मंडी चौराहा पहुंचेगी।
– चोइथराम मंडी चौराहा से माणिकबाग रोड से मणिकबाग पुल से कलेक्टर चौराहा पहुंचेगी।
– कलेक्टर चौराहा से हरसिद्धि मंदिर के पास से गांधी भवन होते हुए राजबाड़ा पर यात्रा समाप्त होगी।
– राजबाड़ा पर राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा होगी।

पैदल पहुंचना होगा सभा स्थल

राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा में भी शामिल होने के लिए करीब दो किमी के दायरे में गाड़ियां रोक ली जाएगी और लोगों को पैदल ही सभा स्थल तक जाना होगा। यानी ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए दो किमी के दायरे में आने वाली स्कूल-कॉलेजों के मैदानों में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इन 12 स्थानों पर रहेगी पार्किंग व्यवस्था यात्रा और सभा स्थल को देखते हुए इन 12 स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था की गई है। खालसा कॉलेज, वैष्णव स्कूल, मच्छी बाजार में दरगाह रोड पर एक साइड, सुभाष चौक, शिवाजी मार्केट, महाराजा स्कूल पार्किंग, रिवर साइड रोड, जीपीओ के सामने, जिला कोर्ट के सामने, कोठारी मार्केट, प्रेमसुख टॉकिज और खातीपुरा रोड पर दोनों साइड शामिल है।

रैली के दौरान ये रास्ते रहेंगे बंद

राऊ चौराहे से आगे बढ़ने के दौरान करीब 3 बजे उपरोक्त मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। जिन व्यक्तियों को राउ चौराहा से इंदौर शहर की ओर आना है वे फोरलेन बायपास से इंदौर की ओर आ सकेगें साथ ही पश्चिम क्षेत्र में आने वाले व्यक्ति राउ चौराहा से ओवरब्रिज होकर नखराली ढाणी कैट रोड होकर हवा बंगला, फूटी कोठी की तरफ आ सकेगें।
इसी प्रकार इंदौर से राउ, महू की तरफ जाने वाले व्यक्ति भी इसी मार्ग का उपयोग कर सकेगें।

रैली के दौरान ये रहेगा डायवर्शन प्लान

• राउ चौराहे से एबी रोड होकर इंदौर की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहन फोरलेन बायपास से या नखराली ठाणी कैट रोड होकर आ सकेगें।
• इंदौर से महू की तरफ जाने वाले वाहन पिपल्याहाना चौराहा से बिचौली मर्दाना से फोरलेन बायपास का उपयोग कर महू की तरफ जा सकेंगे।
• इंदौर पश्चिम क्षेत्र से राऊ एवं महू की ओर जाने वाले वाहन फूटी कोठी, हवा बंगला, कैट रोड चौराहा, नखराली ढाणी, राऊ चौराहा से महू की तरफ जा सकेंगे।
• राहुल गांधी की यात्रा के दौरान राजीव गांधी चौराहा से चोइथराम चौराहा की तरफ, भंवरकुआ चौराहा से राजीव गांधी चौराहे की तरफ, आई.टी. पार्क चौराहे से राजीव गांधी चौराहे की तरफ सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।
• ट्रांसपोर्ट नगर से चौइथराम अस्पताल रोड की तरफ, टावर चौराहा से सोनकर धर्मशाला की तरफ और सोनकर धर्मशाला से पलसीकर चौराहा की तरफ, मिल्लत नगर से मोती तबेला की तरफ, गौतमपुरा से पंढरीनाथ की तरफ, नंदलाल पुरा चौराहे से यशवंत चौक एवं फ्रूट मार्केट की ओर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।
• संजय सेतु से नंदलालपुरा की ओर एवं मृगनयनी से राजबाड़ा की ओर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

Also Read : श्रद्धा मर्डर केस : मामले को सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस लगा रही है एड़ी से चोटी का जोर, अबतक इन जगहों पर की छानबीन

इसी प्रकार नर्मदा नगर चौराहा से राजेन्द्र नगर ब्रिज की ओर, गौपुर चौराहा से चाणक्यपुरी चौराहे की ओर, अन्नपूर्णा रोड उषा नगर चौराहा से चाणक्यपुरी चौराहे की ओर, महू नाका चौराहा, नई दुनिया दरगाह से जयरामपुर तिराहा से कलेक्ट्रेट चौराहे की ओर, दरगाह के पास हनुमान मंदिर से मच्छी बाजार की ओर, राजमोहल्ला, नरसिंह बाजार चौराहा से यशवंत चौक की ओर, बडा गणपति चौराहा गोरा कुण्ड चौराहा राजबाड़ा की ओर, इमली बाजार चौराहा से राजबाड़ा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।