इंदौर: आदर्श मार्ग पर जागरूक करने वाली शूभि जैन सम्मानित

0
34

अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक, इन्दौर जोन श्री वरूण कपूर व्दारा “रीगल से पलासिया” के बीच “इन्दौर ट्राफिक विजन 2022” के अंतर्गत “आदर्श मार्ग योजना” का संचालन विगत एक माह से किया जा रहा है। इसमें इस मार्ग पर गुजरने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों को स्वेच्छा से पालन करने हेतु इन्दौर शहर के विभिन्ऩ कॉलेजों के छात्र छात्राओं व्दारा सांयकाल 0500 बजे से 0800 बजे रात्रि के बीच में चौराहों पर उपस्थित रहकर जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। इन निर्देशों में सीट बेल्ट़ लगाना, हेल्मेट का उपयोग करना, हार्न के निरंतर उपयोग से बचना, गलत पार्किंग न करना, गलत साईड से वाहन नहीं लाना एवं वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग नहीं करना, सम्मिलित है तथा लगातार चलायी जा रही इस मूहिम के अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे हैं। वाहन चालकों में स्वेच्छा से यातायात नियमों का पालन करने की जागरूकता शनै: शनै: आ रही है।

इस मूहिम से हाईकोर्ट चौराहे पर पूणे की सिम्बॉयसिस यूनिवर्सिटी में अध्य़यनरत छात्रा सुश्री शूभि जैन कुछ समय से अपने ऊर्जावान प्रदर्शन से सूर्खियों में है। सुश्री शूभि जैन की चालकों को सुरक्षा संबंधी जानकारी पहुँचाने की शैली को सभी के व्दारा सराहा जा रहा है। सुश्री शूभि जैन व्दारा लगन और मेहनत से किये जा रहे प्रदर्शन को अतिरिक्त़ पुलिस महानिदेशक, इन्दौर जोन श्री वरूण कपूर ने भी देखा एवं उन्हें विशेष रूप से चर्चा हेतु अपने कार्यालय में आमंत्रित किया। सुश्री शूभि जैन के साथ “सीक्यूब” संस्था के श्री हर्ष होल्क़र एवं अन्य़ सदस्य़ भी मौजूद थे। इस दौरान श्री कपूर ने सुश्री शूभि जैन को उनके ऊर्जावान प्रदर्शन के लिए शुभकामनायें प्रेषित की और सम्मान पत्र तथा प्रतीक चिन्ह़ भी “इन्दौर यातायात पुलिस” की तरफ से प्रदान किया। श्री कपूर ने सुश्री शूभि जैन से चर्चा भी की जिसमें उन्हें अपनी इस कार्यवाही को भविष्य़ में भी निरंतर जारी रखने का प्रोत्साहन देते हुए उनसे इन्दौर के यातायात को सुगम बनाने हेतु और नागरिकों में और अधिक जागरूकता लाने हेतु नवीन प्रयोगों के संबंध में भी सुझाव मांगे और दिये गये सुझावों पर सुश्री शूभि जैन से चर्चा भी की। अंत में श्री कपूर ने सुश्री शूभि जैन को भविष्य़ में उनकी सफलता के लिए कामना की और निरंतर इन्दौर आकर इस प्रकार के “जागरूकता प्रदर्शन” का अनुरोध भी किया।

अंत में कपूर ने क्षेत्र के सभी नवजवानों से आव्हान किया है कि वे भी इन्दौर ट्राफिक पुलिस के साथ बढ चढ कर हिस्सा लें और स्वयं भी जागरूक होकर यातायात के सभी नियमों का स्वेच्छा से पालन करें और अपने परिवारजनों व मित्रजनों को भी इस प्रकार से यातायात के नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here