इंदौर। शहर के कृष्णा गुरुजी के सानिध्य में देश विदेश के अनुयायियों ने ऑनलाइन जूम पर सर्व स्थान पितृ तर्पण किया. जिसमे सिद्धवट उज्जैन से पंडित शुभम चतुर्वेदी त्रेता युग के सिद्धवट का महत्व बताया एवम जल दूध समर्पित किया. हरिद्वार से पंडित राजीव दिक्षित ने तर्पण कर गंगा मां के दर्शन करवाए.

पुष्कर सरोवर से पंडित योगेश्वर शास्त्री नासिक से पंडित शैलेश दीक्षित गया जी से गोकुल दुबे द्वारा तर्पण दर्शन करवाया गया. इंदौर से पित्रेरेश्वर पर्वत से पंडित शुभम एवम संतोष राजोरे जी ने दर्शन करवा पित्र पर्वत का इतिहास बताया. भारत के अलग अलग शहरों के अलावा अमेरिका कनाडा दुबई मलेशिया स्वीडन जर्मनी ने सर्व स्थान पितृ तर्पण में भाग लिया. कृष्णा मिश्रा गुरुजी ने बताया अपने पितरों के प्रति, श्रद्धा उनकी तिथि पर हर इंसान अपनी यथाशक्ति करता हे.

आज का दिन सर्व पितृ अमावस्या पर हमारे पूर्वज एवम सर्व पितृ अज्ञात पितृ जिनका कोई नही है करने वाला उनके लिए आज का दिन होता हे. कृष्णा गुरुजी विगत 7 वर्षो से अज्ञात लोगो का तर्पण अज्ञात लोगो की लावारिस अस्थियां तर्पण करते आ रहे हे.

आज सामूहिक सर्व स्थान सर्व पितृ तर्पण में विशेष श्रद्धा सुमन आदि शंकराचार्य स्वरूपानंद जी को उनके ज्ञान के प्रसार के लिए श्रद्धांजलि के साथ कृतज्ञ नमन किया गया। दिवंगत हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जिसके भारत के साथ पूरी दुनिया को हंसाया को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Also Read: Shahrukh Khan: रिलीज़ से पहले ही शाहरुख़ खान की फिल्म जवान ने की बजट से ज्यादा कमाई, 250 करोड़ में बिके राइट्स 

साथ ही गुरु जी ने बताया किसने आप के लिए कुछ किया हो या न किया हो अगर आप उसे जानते थे उसको भी श्रद्धा सुमन अर्पित करे दिवंगत फौजी भाई अकस्मात मृत्यु के प्राप्त के साथ हर व्यक्तित्व जिसको आपने सुना हे या देखा हे उनके प्रति कृतज्ञता ही सर्वपितृ अमावस्या हे.