Homeइंदौर न्यूज़Indore News: SPC कैडेट्स का नुक्कड़ नाटक, दूसरा डोज लगाने के प्रति...

Indore News: SPC कैडेट्स का नुक्कड़ नाटक, दूसरा डोज लगाने के प्रति किया जागरूक

इंदौर(Indore News): स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के अंतर्गत चयनित शासकीय स्कूलों के बच्चों को पुलिस व शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों के व्यक्तित्व विकास हेतु उन्हें हर प्रकार के प्राथमिक प्रशिक्षण के साथ ही वर्तमान परिदृश्य के परिपेक्ष्य में सामाजिक उत्तरदायित्व में भी उनकी सहभागिता के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

इसी कड़ी में स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना की नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इंदौर मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में आज दिनांक 24.11.21 को शासकीय हाई स्कूल संगम नगर के एसपीसी कैडेट्स एवं विद्यालय के छात्र छात्राओं ने कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के प्रति समाज को जागरूक करने हेतु विद्यालय से रामबली नगर एवं संगम नगर चौराहे होते हुए एक रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के दौरान बच्चों ने लोगों को कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज लगाने के लिए विभिन्न स्लोगन/नारो आदि के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया गया।

रैली का समापन संगम नगर चौराहे पर किया गया जिसमें एक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने हेतु लोगों प्रेरित किया गया। इस छोटी से नाटक के द्वारा बच्चों ने बहुत ही सरल व रोचक तरीके से लोगों में वैक्सीन की दूसरी डोज के प्रति भय एवं कुशंकाओं को दूर करते हुए सभी को इस महामारी से बचने के लिए इस वैक्सीन का दूसरा डोज जरूर लगाना चाहिए प्रेरित किया गया।

छात्र-छात्रों का मार्गदर्शन एसपीसी के प्रशिक्षक निरीक्षक राधा जामोद, उपनिरीक्षक शिवम ठक्कर, सउनि गयेंद्र यादव एवं प्राचार्य अंजलि कुलकर्णी ने किया। चंद्रभूषण वैष्णव एवं समस्त स्टाफ सदस्यों ने रैली में भागीदारी कर छात्रों का उत्साहवर्धन किया और साथ ही लोगों को जागरूक भी किया गया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular