Homeइंदौर न्यूज़Indore News : DAVV में सेवा अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन,...

Indore News : DAVV में सेवा अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन, राज्यपाल मंगू भाई पटेल हुए शामिल

"किसी भी राष्ट्र की छवि का आधार उसके समाज की जागरूकता और कर्तव्य बोध से होता है। जहां समाज अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहता है

इंदौर(Indore News): “किसी भी राष्ट्र की छवि का आधार उसके समाज की जागरूकता और कर्तव्य बोध से होता है। जहां समाज अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहता है, वहां संवैधानिक व्यवस्था का संचालन भी प्रभावी ढंग से होता है। समाज की ताकत उसके सदस्यों की एकता, विश्वास, पारस्परिक सहयोग और सामूहिक प्रयासों में होती है। स्वस्थ समाज वही होता है जिसमें सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास शामिल हो। यही समावेशी विकास का आधार है।

यह बात आज इंदौर के प्रवास पर आए मध्य प्रदेश के राज्यपाल  मंगूभाई पटेल द्वारा रविंद्र नाट्य गृह में विश्व ब्राह्मण समाज संघ द्वारा आयोजित मध्य प्रदेश सेवा अलंकरण समारोह 2021 में कही गई। इस अवसर पर  योगेंद्र महंत, वरिष्ठ पत्रकार  विजय दास सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं गणमान्य नागरिकजन उपस्थित रहे। समारोह के दौरान अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलपति  रेणु जैन, भोपाल के नाड़ी वैद्य  चंद्रशेखर तिवारी, बीएसएफ के आईजी  अशोक यादव एवं समाज के कल्याण एवं चिकित्सा क्षेत्र में योगदान देने वाली अन्य विभूतियों को भी सम्मानित किया गया।

प्रतिभाशाली व्यक्तियों के योगदान से हो सकेगा प्रदेश का समावेशी विकास राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कहा कि ब्राह्मण समाज संघ द्वारा मध्य प्रदेश सेवा अलंकरण समारोह 2021 में अति उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं के मनोबल को बढ़ाने के लिए सम्मानित किया जाना एक स्वस्थ और सार्थक पहल है। प्रदेश की इन विभिन्न प्रतिभाओं को सम्मानित करने से समाज में सहयोग और एकता का वातावरण निर्मित होता है। किसी भी प्रदेश के समग्र विकास में सभी प्रतिभावान एवं समर्थ वर्ग के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

इन सभी व्यक्तियों की जिम्मेदारी है कि उन्होंने जो उपलब्धियां हासिल की है उससे समाज के अन्य व्यक्तियों को भी इस तरह की उपलब्धि प्राप्त करने की प्रेरणा दें। समाज में छुपी विभिन्न प्रतिभाओं को निखारने और उजागर करना भी हम सभी का उत्तर दायित्व है। इसलिए मेरी आप सभी से अपेक्षा है कि आप मध्यप्रदेश के वंचित वर्गों के कल्याण में अपनी इन प्रतिभाओं का बेहतर उपयोग करेंगे और प्रदेश के समग्र एवं समावेशी विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular