Homeइंदौर न्यूज़Indore News :नगर निगम ने भंवरकुआ से तेजाजी नगर तक रोड का...

Indore News :नगर निगम ने भंवरकुआ से तेजाजी नगर तक रोड का कार्य किया प्रांरभ

आयुक्त प्रतिभा पाल(Pratibha Pal) ने बताया कि भवंरकुंआ चौराहे से तेजाजी नगर (अंडरपास) तक नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के कार्य क्षेत्र में आता है

इंदौर(Indore News): आयुक्त प्रतिभा पाल(Pratibha Pal) ने बताया कि भवंरकुंआ चौराहे से तेजाजी नगर (अंडरपास) तक नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के कार्य क्षेत्र में आता है, उक्त रोड का निर्माण व विस्तारीकरण नगर निगम इंदौर के माध्यम से कराने का एनएचएआई द्वारा निगम की सहमति से निर्णय लिया गया है। यह रोड शहर का प्रवेश रोड होकर व्यस्तम रोड है, उक्त क्षेत्र में कई कालोनियों, स्कुल-कॉलेज, रिंग रोड व बायपास रोड का लिंक रोड होने से उक्त रोड पर यातायात का अत्याधिक दबाव रहता है।

उक्त रोड वर्षाकाल के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे नागरिको को आवागमन में काफी कठिनाई हो रही थी, इसको दृष्टिगत रखते हुए, आयुक्त  पाल के निर्देश के क्रम में निगम द्वारा विगत 2 दिवसो से रोड पर पेचवर्क व मरम्मत का कार्य दो टीमे लगाकर लगातार किया जा रहा है, जिससे की नागरिको को आवागमन में कठिनाई नही हो। इसके साथ ही निगम द्वारा आयुक्त पाल के निर्देश पर भंवरकुआ चौराहा से तेजाजी नगर अंडरपास तक टोटल स्टेशन सर्वे किया गया है, पुरे रोड के सीमांकन सर्वे के साथ ही संपूर्ण क्षेत्र की प्रोफाईल लेवल भी लिया गया है।

उक्त रोड निर्माण व विस्तारीकरण के दौरान रोड में आने वाले बाधक जिनमें छोटे-मोटे निर्माण, दुकानो के बाहर लगे शेड आदि का सर्वे किया जाकर चिंहाकित किये गये है। इसके साथ ही रोड किनारे के कितने पेड-पौधो को अन्य स्थानो पर ट्रांसप्लेंट किया जाना होगा, यह भी सर्वे किया गया है। आयुक्त पाल ने बताया कि उक्त रोड के निर्माण हेतु प्रथम चरण में भंवरकुंआ से तेजाजी नगर अंडरपास तक 6 सिक्स लेन में सीमेंट कांक्रीट सडक का निर्माण किया जावेगा।

जिसमें भविष्य में उक्त रोड पर मेट्रो प्रोजेक्ट या ब्रिज निर्माण कि संभावना को ध्यान में रखते हुए, लगभग 3 मीटर चौडा सेंटर मिडियन बिम भी बनाया जावेगा। रोड पर आने वाले पुल-पुलियाओ का निर्माण और डेकोरेटिव सेंट्रल लाईटिंग का कार्य, पोल शिफिटंग का कार्य आदि कार्य सम्मिलित करते हुए, लगभग 62 करोड की राशि की योजना तैयार की जाकर कार्य संपन्न कराने हेतु निविदा भी जारी कि जा चुकी है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular